Home /News /sports /

IND vs NZ: एजाज पटेल ने वो कर दिखाया, जो काम 113 टेस्ट खेलकर दिग्गज गेंदबाज नहीं कर सका

IND vs NZ: एजाज पटेल ने वो कर दिखाया, जो काम 113 टेस्ट खेलकर दिग्गज गेंदबाज नहीं कर सका

India vs New zealand 2nd test: ऐजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट के पहले दिन 4 विकेट लिए थे. उन्होंने एक ही ओवर में चेतेश्वर पुजारा और भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट किया था. (AP)

India vs New zealand 2nd test: ऐजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट के पहले दिन 4 विकेट लिए थे. उन्होंने एक ही ओवर में चेतेश्वर पुजारा और भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट किया था. (AP)

India vs New Zealand 2nd Test : न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) के दूसरे दिन भी धारदार गेंदबाजी की. उन्होंने एक ही ओवर में ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और फिर आर अश्विन (R Ashwin) को अपना शिकार बनाया. इसके साथ उन्होंने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन भी न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) की शानदार गेंदबाजी जारी है. उन्होंने दिन के दूसरे ही ओवर में लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट लेकर भारत को बड़ा झटका दिया. एजाज ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को एलबीडब्ल्यू किया. यह आर्म बॉल थी. जो तेजी से अंदर आई और सीधे साहा के पैड से टकरा गई. इसके बाद साहा ने मयंक से बात की और रिव्यू ना लेने का फैसला किया. अगली ही गेंद पर एजाज ने रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) को अपने जाल में फंसाया. एजाज की फ्लाइटेड गेंद पर अश्विन ने डिफेंसिव शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके बल्ले को गच्चा देकर सीधे ऑफ स्टम्प से टकरा गई.

    यह एजाज पटेल (Ajaz Patel) का मुंबई टेस्ट की पहली पारी में छठा विकेट था. इसके साथ ही उन्होंने अपने देश के दिग्गज बाएं हाथ के स्पिनर डेनिएल विटोरी (Daniel Vettori) को भी पीछे छोड़ दिया. दरअसल, एजाज भारत में किसी टेस्ट की पहली पारी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले कीवी स्पिनर बने. उनसे पहले जीतन पटेल (Jeetan Patel) ने 2012 में हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे.

    वहीं, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान विटोरी ने 1999 और 2010 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में 4-4 विकेट लेने का कारनामा किया था. 113 टेस्ट खेलने और 362 विकेट लेने वाले विटोरी भी भारत में टेस्ट की पहली पारी में कभी 5 विकेट नहीं ले पाए. वहीं, एजाज ने अपने 11वें टेस्ट में यह कमाल कर दिखाया.

    मुंबई में ही पैदा हुए हैं एजाज
    एजाज का मुंबई से खास कनेक्शन है. वो इसी शहर में 21 अक्टूबर 1988 को पैदा हुए थे. लेकिन आठ साल की उम्र में वह परिवार के साथ न्यूजीलैंड चले गए थे. एजाज ने मौजूदा सीरीज से पहले भारत के खिलाफ एक ही टेस्ट खेला था और उसकी दोनों पारी में कुल 6 ओवर गेंदबाजी की थी और एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. लेकिन इस दौरे पर अब तक उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है.

    एजाज ने कानपुर टेस्ट में 3 विकेट लिए थे. वहीं, मुंबई टेस्ट में अब तक उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है. साहा और अश्विन को एक ही ओवर में आउट करने से पहले एजाज ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और विराट कोहली (Virat Kohli) को भी एक ही ओवर में अपना शिकार बनाया था. यह दोनों बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे.

    अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने की दिशा में बढ़ रहा कीवी गेंदबाज, क्या मुंबई में बनेगा नया इतिहास?

    IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी का कौन होगा हेड कोच? डेनियल विटोरी और एंडी फ्लॉवर रेस में सबसे आगे

    फर्स्ट क्लास करियर में शानदार प्रदर्शन के कारण एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में जगह मिली है. वे इस मैच से पहले 68 मुकाबलों में 33 की औसत से 251 विकेट ले चुके हैं. 18 बार 5 और 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है.

    Tags: Ajaz Patel, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर