Home /News /sports /

IND vs NZ: एजाज पटेल ने जिसे पहली गेंद पर आउट किया, उसने भी 'परफेक्ट 10' पर बजाई ताली; देखें वीडियो

IND vs NZ: एजाज पटेल ने जिसे पहली गेंद पर आउट किया, उसने भी 'परफेक्ट 10' पर बजाई ताली; देखें वीडियो

IND vs NZ: एजाज पटेल के 'परफेक्ट 10' पर भारतीय खिलाड़ियों ने भी उनका हौसला बढ़ाया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. (PC-BCCI )

IND vs NZ: एजाज पटेल के 'परफेक्ट 10' पर भारतीय खिलाड़ियों ने भी उनका हौसला बढ़ाया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. (PC-BCCI )

IND vs NZ: मुंबई में जन्मे न्यूजीलैंड के फिरकी गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने अपने ही शहर में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की. वो अनिल कुंबले (Anil Kumble) और जिम लेकर के बाद टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने. हालांकि, उन्होंने यह कमाल घर के बाहर किया है. जबकि कुंबले और लेकर ने घरेलू टेस्ट में यह कारनामा किया था. उनकी इस कामयाबी पर भारतीय खिलाड़ी भी खुश नजर आए. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में भी उनके लिए तालियां बजाई गईं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. मुंबई में पैदा हुए न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने अपने ही शहर में इतिहास रचने का कारनामा किया. उन्होंने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट की पहली पारी में सभी 10 विकेट हासिल किए. उनसे पहले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 2 बार ऐसा हुआ है. पहली बार इंग्लैंड के स्पिनर जिम लेकर (Jim Laker) ने एक पारी में 10 विकेट लिए थे और फिर भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में इसे दोहराया था. लेकिन एजाज पटेल ने सबसे कम टेस्ट में ऐसा किया है. मुंबई में वो अपना 11वां टेस्ट खेल रहे हैं. उन्होंने भारत की पहली पारी में 47.5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट लिए.

    एजाज पटेल (Ajaz Patel) के इस प्रदर्शन ने सभी को उनका मुरीद बना लिया है. हर देश के खिलाड़ी उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं. इसमें भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. खासकर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin).अश्विन को एजाज ने पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया था. वो खाता भी नहीं खोल पाए थे. इसके बावजूद अश्विन ने भारतीय मूल के इस स्पिनर की उपलब्धि को सराहा और ड्रेसिंग रूम में खड़े होकर कीवी स्पिनर के लिए ताली बजाई.

    इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें अश्विन ड्रेसिंग रूम में खड़े होकर तालियां बजाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

    वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि भारत के सभी 10 बल्लेबाजों को आउट करने के बाद एजाज पटेल न्यूजीलैंड टीम के साथ ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रहे थे. तब स्टेडियम में बैठे दर्शकों के साथ अश्विन ने भी तालियां बजाकर स्पिनर का हौसला बढ़ाया.

    IND vs NZ: एजाज पटेल के ‘परफेक्ट 10’ पर कुंबले बोले- खास क्लब में स्वागत, पठान ने कहा-10 का दम

    IND vs NZ: दो भारतीयों ने ही मिलकर भारत के खिलाफ रचा इतिहास, 141 साल में सिर्फ तीसरा ‘परफेक्ट 10’

    अब तक तीनों बार टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा स्पिनर ने किया है. लेकिन पहली बार किसी गेंदबाज ने घर के बाहर इस उपलब्धि को हासिल किया. इससे पहले कुंबले और लेकर ने घरेलू टेस्ट में ऐसा किया था. एजाज पटेल के 10 विकेट की बात की जाए तो उन्होंने 2 खिलाड़ियों को बोल्ड, 3 को एलबीडब्ल्यू. जबकि 5 बल्लेबाजों को कैच आउट कराया.

    Tags: Ajaz Patel, BCCI, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs New Zealand 2021, R ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर