Home /News /sports /

IND vs NZ: एजाज पटेल के 'परफेक्ट 10' पर कुंबले बोले- खास क्लब में स्वागत, पठान ने कहा-10 का दम

IND vs NZ: एजाज पटेल के 'परफेक्ट 10' पर कुंबले बोले- खास क्लब में स्वागत, पठान ने कहा-10 का दम

IND vs NZ: एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए. इसके बाद उन्हें अनिल कुंबले और अन्य दिग्गजों ने इस उपलब्धि की बधाई दी. (AFP)

IND vs NZ: एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए. इसके बाद उन्हें अनिल कुंबले और अन्य दिग्गजों ने इस उपलब्धि की बधाई दी. (AFP)

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट की पहली पारी में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. वो अनिल कुंबले (Anil Kumble) और इंग्लैंड के जिम लेकर के बाद टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने. उन्होंने अपने 11वें टेस्ट में ही यह कमाल किया. इसके बाद से ही एजाज सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे और उन्हें बधाईयां मिलने लगीं. खुद कुंबले ने भी कीवी स्पिनर को टीवी कर इस उपलब्धि की बधाई दी. वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री और अन्य दिग्गजों ने भी कीवी गेंदबाज के तारीफों के पुल बांधे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट झटके. टेस्ट क्रिकेट में 141 साल में ऐसा तीसरी बार हुआ. इसके साथ ही एजाज पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) और इंग्लैंड के जिम लेकर के खास क्लब में शामिल हुए. इन दोनों गेंदबाजों ने भी टेस्ट की एक पारी में सभी 10 बल्लेबाजों को आउट करने का करिश्मा किया है. दिलचस्प बात यह है कि इस क्लब में शामिल तीनों गेंदबाज स्पिनर हैं.

    एजाज पटेल (Ajaz Patel) की इस उपलब्धि पर अनिल कुंबले भी काफी खुश हैं. उन्होंने ट्वीट कर न्यूजीलैंड के स्पिनर को बधाई दी. उन्होंने लिखा, “वेकलम टू क्लब #AjazPatel #Perfect10. शानदार गेंदबाजी. टेस्ट के पहले और दूसरे दिन ऐसा करना आसान काम नहीं है. इसके लिए खास मेहनत करनी पड़ती है. आपको बधाई.”

    अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा किया था. इरफान पठान ने मजेदार ट्वीट कर एजाज को बधाई दी. पठान ने लिखा- “कृपया किसी भी भारतीय को किसी अन्य देश में न जाने दें, बेहतर होगा कि उनसे पूछें भी नहीं. दस का दम #AjazPatel.” 

    भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी कीवी स्पिनर की दिल खोलकर तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया, “क्रिकेट के खेल में करने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक. एक पारी में पूरी टीम को समेटना सच होने के लिए बहुत अच्छा है. लेकिन यकीन करना बेहद मुश्किल. शाबाश एजाज पटेल.”

    IND vs NZ: दो भारतीयों ने ही मिलकर भारत के खिलाफ रचा इतिहास, 141 साल में सिर्फ तीसरा ‘परफेक्ट 10’

    जाफर ने ट्वीट कर कुंबले के लिए मजे लिए
    वसीम जाफऱ (Wasim Jaffer) ने भी एजाज के 10 विकेट पूरे होने से पहले एक मजेदार ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, “अनिल कुंबले भाई आप देख रहे हैं ? आपके खास क्लब में आज नया मेंबर शामिल होने वाला है.”

    वीरेंदर सहवाग ने लिखा, “टेस्ट क्रिकेट में हासिल करने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक. एक पारी में 10 विकेट. जीवन भर याद रखने का दिन #AjazPatel. मुंबई में जन्म, मुंबई में रचा इतिहास. ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई.”

    Tags: Ajaz Patel, Anil Kumble, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Virender sehwag

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर