लाइव टीवी

IND vs NZ के लाइव मैच में 'पकड़े' गए क्रिस गेल, बताया-आखिर क्यों आए थे यहां?

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 9:25 AM IST
IND vs NZ के लाइव मैच में 'पकड़े' गए क्रिस गेल, बताया-आखिर क्यों आए थे यहां?
न्यूजीलैंड और भारत के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल देखते क्रिस गेल

न्यूजीलैंड की पहली पारी में सभी की नजरें क्रिस गेल (Chirs Gayle) पर पड़ गई, जो उस दौरान स्टेडियम में मौजूद थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 9:25 AM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. मेजबान न्यूजीलैंड और भारत (New Zealand vs India) के बीच वेलिंगटन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहां दूसरे दिन भारत की टीम 165 रनों पर ही सिमट गई. टीम इंडिया (Team India) के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद मेजबान न्यूजीलैंड की टीम मैदान पर उतरी और उसी समय कैमरामैन ने मैदान पर वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को कैमरे में पकड़ लिया. जो भारत और न्यूजीलैंड  (New Zealand vs India)  मैच में खिलाड़ियों  का उत्साह बढ़ाने पहुंचे थे. उन्हें इस मैच में देखकर हर कोई हैरान था.
फैंस के मन में एक ही सवाल आ रहा था कि आखिर गेल न्यूजीलैंड में क्या कर रहे हैं. वेस्टइंडीज के इस स्टार बल्लेबाज ने बात करने पर बताया कि कुछ प्रमोशनल इवेंट के चलते वो यहां पर हैं. गेल ने अपनी आगे की योजना पर बताया कि वो नेपाल में एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) खेलने जाएंगे, जो 29 फरवरी से शुरू हो रही हैं और फिर इसके बाद आईपीएल (IPL)  की तैयारियों में जुट जाएंगे. फैंस को भी यह देखकर काफी अच्छा लगा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच में भी गेल ने कुछ समय निकाला और मैच देखने के लिए बेसिन रिजर्व पहुंच गए.

लंबी नहीं चली भारतीय पारी
मैच का पहला दिन बारिश  बाधित रहा था, जिस वजह से तीसरे सत्र का खेल नहीं हो पाया था. भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे  खेलते हुए दूसरे दिन की शुरुआत की. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahne) ने 38 और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 10 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई. मगर ये दोनों बल्लेबाज भी भारतीय पारी को ज्यादा देर तक नहीं खींच सके.



आपसी  तालमेल की कमी के चलते ऋषभ पंत रन आउट हो गए. उनके बाद आर अश्विन (R Ashwin) भी गोल्डन डक हो गए. 31 साल के रहाणे ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले, मगर एक गेंद को छोड़ने के चक्कर में वह 46 रन पर आउट हो गए. इसके बाद ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया (Team India) 150 रन से नीचे ही ऑल आउट हो जाएगी, मगर मोहम्मद शमी ने इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के साथ मिलकर कुछ बेहतरीन शॉट खेले. 165 रन पर पहले इशांत ने अपना विकेट गंवाया  और आखिरी विकेट के रूप में शमी आउट हो गए.



 

वकील बनना चाहता था, डेब्यू में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड अब हैट्रिक लेकर किया धमाल

ऋषभ पंत के आउट होते ही ट्विटर पर फैंस ने लगाई अजिंक्य रहाणे की क्लास
First published: February 22, 2020, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading