Ind Vs NZ Highlights, 2nd Test | day 2: भारत ने दूसरे दिन दूसरी पारी छह विकेट खोकर बनाए 90 रन

Ind Vs NZ Highlights, 2nd Test | day 2: भारत ने दूसरे दिन दूसरी पारी छह विकेट खोकर बनाए 90 रन
दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की स्थिति मजबूत

क्रिकेट लाइव स्कोर, इंडिया V न्यूजीलैंड | India vs New Zealand Live Score, Test Match at Hagley Oval Christchurch: भारतीय टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2020, 12:09 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. मोहम्मद शमी  (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तूफानी गेंदबाजी से भारत (India) ने रविवार को दूसरे  टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रन पर समेट दिया लेकिन दूसरी पारी में मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया. पहली पारी के आधार पर सात रन की बढ़त हासिल करने वाले भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 90 रन पर छह विकेट गंवा दिए हैं. भारत की कुल बढ़त 97 रन की है. दिन का खेल खत्म होने पर हनुमा विहारी पांच जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक रन बनाकर खेल रहे थे.

शमी (Mohammed Shami) ने 81 रन देकर चार जबकि बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 62 रन देकर तीन विकेट चटकाए. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए जिससे भारत ने सात रन की बढ़त हासिल की. मेहमान टीम ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे.

पहले दिन एक भी विकेट लेने में नाकाम रही भारतीय टीम ने दूसरे दिन पूरी कीवी टीम को समेट दिया. न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लाथम ने 52, काइल जैमीसन ने 49 और टॉम ब्लंडेल ने 30 रनों की पारी खेली. वहीं भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 4, जसप्रीत बुमराह ने तीन, रवींद्र जडेजा ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट हासिल किया.



पहले दिन की बात करें तो भारतीय बल्लेबाज महज 242 रन ही बना सके. तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए लेकिन तीनों विकेट पर सेट होने के बजाए तेजी से रन बनाने और ज्यादा से ज्यादा स्ट्रोक खेलने की कोशिश करते दिखाई दिये. पृथ्वी शॉ और चेतेश्वर पुजारा ने 54-54 रनों की पारी खेली वहीं हनुमा विहारी ने 55 रनों की पारी खेली. अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल और कप्तान कोहली विकेट पर नहीं टिक सके.
न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जबर्दस्त गेंदबाजी की और अपने प्लान के मुताबिक उन्होंने टीम इंडिया को सिर्फ 63 ओवरों में निपटा दिया. 6 फीट 8 इंच लंबे काइल जेमीसन ने 14 ओवरों में महज 45 रन देकर 5 विकेट चटकाए और बोल्ट-साउदी को 2-2 विकेट मिले. वैगनर ने भी एक विकेट झटका.

भारत की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कॉलिन डी ग्रांडहोम, कायल जेमीसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज