लाइव टीवी

Highlights, Ind Vs NZ | इंडिया V न्यूजीलैंड: पहले दिन भारत को 179 रनों की बढ़त, न्यूजीलैंड ने बिना नुकसान के बनाए 63 रन

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 10:40 PM IST
Highlights, Ind Vs NZ | इंडिया V न्यूजीलैंड: पहले दिन भारत को 179 रनों की बढ़त, न्यूजीलैंड ने बिना नुकसान के बनाए 63 रन
विराट कोहली पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कुल 21 रन ही बना पाए थे (फाइल फोटो)

क्रिकेट लाइव स्कोर, इंडिया V न्यूजीलैंड | India vs New Zealand Live Score, Test Match at Hagley Oval Christchurch: भारतीय टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 10:40 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च.  न्यूजीलैंड ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल मैदान पर यह मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया की ओर से मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करने आए हैं. लेकिन मयंक अग्रवाल ज्यादा देर तक मैदान पर जम नहीं सके. वो ट्रेंट बोल्ड की एक फुल डिलिवरी पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. उन्होंने सात गेंदों पर 11 रन की पारी खेली.

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है. उसने पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था. अब उसकी नजर दूसरे टेस्ट मैच पर है, जो टीम इंडिया के पास सम्मान बचाने  का आखिरी मौका है. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम जीत के साथ सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. भारत ने टी20 सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया था वहीं कीवी टीम ने वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी.

टेस्ट क्रिकेट की नंबर एक टीम भारत को पहले मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम हर विभाग में फ्लॉप रही थी. न तो बल्लेबाज चल पाए और न ही गेंदबाज. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ही चुनौती पेश कर पाए.

मयंक के अलावा पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे  और  हनुमा ‌विहारी के बल्ले पर जंग देखने को मिली. गेंदबाजी में भी  जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी प्रभावित नहीं कर पाए. दूसरे टेस्ट मैच के पहले टीम में खास वार्म अप भी किया था. टीम ने स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब के साथ टर्बो टच खेला था. दरअसल इसमें फिटनेस बनाए रखने के लिए आमतौर पर सामान्य वॉर्म-अप करते हैं और एक खेल के साथ इसका अंत करते हैं. इसके ही टर्बो टच कहा जाता है.



न्यूजीलैंड (12) : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर, एजाज पटेल.

भारत (15) : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, शुभमन गिल, उमेश यादव, नवदीप सैनी और ऋद्धिमान साहा.

'मुश्किल' में फंसे विराट कोहली, न्यूजीलैंड के लोगों को कर दिया ऐसा इशारा,अब...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 2:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर