लाइव टीवी

कीवी गेंदबाजों के सामने भारत ने टेके घुटने, पहली पारी में 165 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 8:52 AM IST
कीवी गेंदबाजों के सामने भारत ने टेके घुटने, पहली पारी में 165 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया
अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए पिछला वनडे मैच साल 2018 में खेला था. (फाइल फोटो)

भारत (India) की ओर से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 8:52 AM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहली पारी में भारतीय टीम बिखरी हुई नजर आई और केवल 165 रनों पर आउट हो गई. दूसरे दिन पहले ही सेशन में भारत (India) ने अपने पांचों विकेट खो दिए. भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी (Tim Southee) ने चार विकेट हासिल किए. भारत की मजबूत दिखने वाली बल्लेबाजी लाइनअपन अपने रंग में नहीं दिखी.

तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके भारतीय बल्लेबाज
पहले दिन पांच विकेट खोकर 122 रन बनाने वाली भारतीय टीम दूसरे दिन पहले सेशन में ही ऑल आउट हो गई. रहाणे और पंत से उम्मीदें थी कि वह पारी को आगे बढ़ाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कुल स्कोर में केवल 10 रन जोड़ने के बाद ही ताल-मेल की कमी के कारण पंत रन आउट हो गए. पंत के जाने के बाद क्रीज पर आए आर अश्विन बिना खाता खोले ही टिम साउदी (Tim Southee) की गेंद पर बोल्ड हो गए.

अश्विन के बाद रहाणे भी टिम साउदी का शिकार बने उनकी गेंद पर विकेटकीपर वाटलिंग को कैच थमा बैठे और अर्धशतक से चूक गए. वहीं इसके बाद इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और केवल पांच रन बनाकर आउट हुए. हालांकि शमी ने अंत में जरूर रन जोड़ने की कोशिश की और 20 गेंदों में 21 रन बनाए.  टी20 और वनडे सीरीज में महंगे साबित हुए टिम साउदी दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन और कुल चार विकेट अपने नाम किए.



पहले दिन ही सस्ते में पवेलियन लौट गया था भारत का टॉप ऑर्डर


इससे पहले मैच के पहले दिन स्टंप तक भारत ने पांच विकेट खोकर 122 रन बना लिए. भारत के स्टार बल्लेबाज फ्लॉप रहे.  कीवी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को छोड़कर भारत का कोई बल्लेबाज बेसिन रिजर्व की तेज उछालभरी पिच पर टिक नहीं सका और पहले टेस्ट के शुरुआती दिन चाय तक 122 रन बनाकर आधी भारतीय टीम पवेलियन लौट गई. आखिरी सेशन का खेल बारिश के कारण धुल गया.

न्यूजीलैंड की ओर से डेब्यू कर रहे काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवरों में 38 रन देकर तीन विकेट लिये. पहले दिन तेज हवा के कारण नम हुए विकेट पर भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे. पृथ्वी शॉ (16 रन) , चेतेश्वर पुजारा (42 गेंद में 11 रन) और कप्तान कोहली (सात गेंद में दो रन) क्रीज पर टिक ही नहीं सके.

अब आप भी रह सकते हैं स्टीव स्मिथ के महल जैसे घर में, बस देने होंगे इतने रुपये

जब साउथ अफ्रीका का सामना कर रही होगी टीम, उस समय बांग्लादेश में बल्ले से धमाल मचाएंगे कोहली!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 6:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading