डेवॉन कॉनवे बने WTC Final में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी, लगातार तीसरे टेस्‍ट में खेली बड़ी पारी

डेवाॅन कॉनवे ने 54 रन की पारी खेली AP)

डेवॉन कॉनवे (Devon Conway ) ने अपने करियर के तीसरे टेस्‍ट मैच में लगातार तीसरी बार 50 रन से अधिक की पारी खेली. करियर के पहले टेस्‍ट में ही उन्‍होंने दोहरा शतक जड़ दिया था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड के उभरते बल्‍लेबाज डेविड कॉनवे (devon conway) वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्‍होंने मैच के तीसरे दिन 54 रन की पारी खेली. इस खिलाड़ी ने अपने करियर के लगातार तीसरे टेस्‍ट मैच में 50 रन से ज्‍यादा की पारी खेली. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ करियर के पहले टेस्‍ट मैच में इसी महीने दोहरा शतक जड़ा था. फिर दूसरे टेस्‍ट में 80 रन की पारी खेली थी और अब तीसरे मैच में 54 रन की पारी खेली.

    वह न्‍यूजीलैंड के सभी फॉर्मेट में नए रन मशीन बन गए हैं. तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक कॉनवे की शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर कीवी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं. टॉम लाथम 30 बनाकर आर अश्विन का शिकार बने. जबकि कॉनवे ने 153 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली. वह इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के शिकार बने. कप्‍तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 12 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. विलियमसन के साथ रॉस टेलर भी क्रीज पर मौजूद हैं. हालांकि अभी तक वो अपना खाता नहीं खोल पाए.

    खराब रोशनी के कारण आधे घंटे पहले हुए स्‍टंप्‍स 
    इससे पहले भारतीय टीम की पहली पारी रविवार को तीसरे दिन 217 रन पर सिमट गई थी. लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने अपने आठवें टेस्ट मैच में पांचवीं बार पारी में पांच विकेट लिए.

    यह भी पढ़ें : 

    वेस्टइंडीज पहली बार बना वर्ल्ड कप चैंपियन, लॉर्ड्स में 17 रन से फाइनल हार गया ऑस्ट्रेलिया

    बीसीसीआई 3 आईसीसी इवेंट की मेजबानी के लिए दावा करेगा, चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन संभव

    यह ऐतिहासिक फाइनल बारिश से प्रभावित रहा. भारी बारिश के कारण पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया था. फिर खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन भी खेल को जल्‍दी रोक दिया गया था. तीसरे दिन भी बारिश के कारण पहले तो खेल देरी से शुरू हुआ और फिर खराब रोशनी के चलते आधे घंटे पहले स्‍टंप्‍स किए गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.