लाइव टीवी

टीम इंडिया के सामने नई मुसीबत, बल्लेबाजों की कोहनी तोड़ने वाला न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी खेलेगा दूसरा टेस्ट

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 12:23 PM IST
टीम इंडिया के सामने नई मुसीबत, बल्लेबाजों की कोहनी तोड़ने वाला न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी खेलेगा दूसरा टेस्ट
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नील वैगनर ने कुल 17 विकेट लिए थे.

मेजबान न्यूजीलैंड और भारत (New Zealand vs India) के बीच 29 फरवरी से सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 12:23 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. पहले टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) की नजर 29 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर है. मगर मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान करने वाले तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) मैदान पर उतरेंगे. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इसके संकेत भी दे द‌िए हैं कि वह अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे. वैगनर अपने बच्चे के जन्म के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाए थे. मगर अब वह भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए तैयार हैं.

हालांकि उनकी वापसी के साथ ही यह तो तय हो गया है कि दूसरे टेस्ट में टीम में एक बदलाव देखने को‌ मिलेगा. जिससे टीम का सिरदर्द भी बढ़ गया है, क्योंकि पहले टेस्ट में काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) को चयनकर्ताओं ने उनकी जगह टीम में शामिल किया था. जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया. मगर अब टीम मैनेजमेंट के सामने समस्या खड़ी हो गई  है कि दोनों में से किसे मौका दिया जाए.  कोच स्टीड ने भी कहा कि दोनों के चयन  को लेकर काफी कशमकश हैं, क्योंकि वैगनर लंबे समय से टीम का हिस्सा हैं और जैमीसन ने डेब्यू मैच में ही शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है.
किसकी जगह वैगनर को मिलेगा मौका

हालांकि टीम मैनेजमेंट काइल जैमीसन को भी दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतारना चाहती है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि किसकी जगह वैगनर आएंगे. क्या टीम मैनेजमेंट स्पिनर एजाज पटेल ( Ajaz Patel) को मौका देती है या फिर जैमीसन को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलता है. हालांकि क्राइस्टचर्च का मैदान सीमर्स के अनुकूल है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि कीवी टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है. अगर कीवी टीम इस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है  तो एजाज पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता.  क्राइस्टचर्च में गति और उछाल है और टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की स्विंग के अनुकूल है. साउदी ने वेलिंगटन में 110 रन 9 विकेट और बोल्ट ने 96 रन पर पांच विकेट लिए थे. जबकि जैमीसन ने चार विकेट लिए थे. स्पिनर एजाज पटेल  (Ajaz Patel) दोनों ही पारियों में खाली हाथ रहे थे.





मैथ्यू वेड को किया था काफी परेशान

 वैगनर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में कुल 17 विकेट लिए थे. भले ही इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विजय हासिल की, मगर वैगनर ने उन्हें काफी परेशान भी किया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड तो वैगनर के निशाने पर ही आ गए थे. दोनों के बीच पर्थ में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला गया था. जहां वैगनर की शॉर्ट पिच गेंदों ने कई बार वेड के शरीर को निशाना बनाया था. मैच के  दौरान वैगनर की एक बाउंसर से वेड को चोट भी लगी भी थी. मगर इसके बाद दोनों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई थी.


सौरव गांगुली पर बनेगी फिल्म, करण जौहर से की मुलाकात!

3 ओवर में 100 रन जड़कर ब्रैडमैन ने रखी थी आक्रामक बल्लेबाजी का नींव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 11:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर