लंबू गेंदबाज ने फिर किया टीम इंडिया को तहस- नहस, दूसरे ही मैच में एलीट क्लब में हुए शामिल

लंबू गेंदबाज ने फिर किया टीम इंडिया को तहस- नहस, दूसरे ही मैच में एलीट क्लब में हुए शामिल
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ क्राइस्टचर्च में पहली पारी में कुल 5 विकेट लिए (फाइल फोटो)

6 फीट 8 इंच लंबे काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए. भारत के शीर्ष क्रम से लेकर निचले क्रम तक हर कोई जैमीसन को समझने में असफल रहा

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने वेलिंगटन की तुलना में क्राइस्टचर्च में रनों के  मामले में कुछ खास सुधार नहीं किया  और पहली पारी में पूरी टीम 242 रनों पर ही सिमट गई. एक बार फिर 6 फीट 8 इंच लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) टीम इंडिया के लिए उलझी पहेली बन गए. अपना दूसरा इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेल रहे जैसीसन में क्राइस्टचर्च में पहली पारी में टीम इंडिया को तहस नहस करके एलीट क्लब में प्रवेश कर लिया है. उन्हाेंने पहली पारी में 45 रन देकर पांच विकेट लिए और इस तरह से वह मेडन फाइव विकेट होल में शामिल हो गए हैं. इससे पहले वेलिंगटन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए जैमीसन ने चार विकेट लिए थे.

शॉ से उमेश तक सभी रहे जैमीसन से परेशान
शीर्ष क्रम से लेकर निचले क्रम तक हर कोई इस गेंदबाज से परेशान रहा. जैसीमन ने पहली पारी में 3 मेडन ओवर फेंके और 3.21 की इकोनॉमी से रन दिए. जैमीसन का सबसे पहला शिकार पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) बने, जिन्होंने उनकी गेंद पर 54 रन पर लाथम को कैच थमा दिया. फिर पुजारा ने जैमीसन  की गेंद पर बीजे वॉटलिंग को अपना कैच दिया. इस तेज गेंदबाज ने 12 रन पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को  बोल्ड करके अपना तीसरा शिकार किया. रवींद्र जडेजा ने 9 रन पर ट्रेंट बोल्ट को अपना कैच दिया. वहीं जैमीसन  की गेंद पर उमेश यादव बिना  खाता खोले वॉटलिंग को कैच थमा बैठे.

भारत के खिलाफ किया था वनडे डेब्यू
काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने भारत के खिलाफ सिर्फ टेस्ट में ही नहीं, बल्कि वनडे में भी डेब्यू किया था. डेब्यू करते हुए उन्होंने 2 मैचों में तीन विकेट चटकाए थे. इस प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद जैमीसन को टेस्ट सीरीज के लिए भी न्यूजीलैंड की टीम में चुन लिया गया. क्राइस्टचर्च में भारत की ओर से सर्वाधिक 55 रन हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने बनाए. उनके अलावा पृथ्वी शॉ और चेतेश्वर पुजारा ने 54- 54 रन की पारी खेली. विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर फ्लॉप रहे और सिर्फ 3 रन ही बना पाए. जैमीसन के अलावा  ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और टिम साउदी (Tim Southee) ने दो- दो विकेट लिए. जबकि नील वैगनर ने एक सफलता हासिल की. वैगनर पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे.



इशांत शर्मा के करियर के साथ एनसीए ने किया खिलवाड़, ये वजह आई सामने!

रनों के लिए तरसे कोहली, इन रिकॉर्ड्स ने दिखाया करियर का सबसे खराब दौर!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज