लाइव टीवी

IND vs NZ: जसप्रीत बुमराह की 'हैट्रिक' से टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 1:05 PM IST
IND vs NZ: जसप्रीत बुमराह की 'हैट्रिक' से टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान
जसप्रीत बुमराह ऑकलैंड वनडे में महंगे गेंदबाज भी साबित हुए

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चोट से वापसी करने के बाद 5 वनडे मैच खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 और न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक 2 मैचों में उन्होंने गेंदबाजी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 1:05 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने वाले यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मैदान पर वापसी तो कर ली, मगर चोट के बाद भी वह बुरे दौर से गुजर रहे हैं और इस दौर में उन्होंने ऑकलैंड वनडे में विकेट न लेने की हैट्रिक पूरी कर ली, जिससे टीम इंडिया को काफी नुकसान हुआ. बुमराह डेथ ओवर्स में टीम को सफलता दिलाने के ‌लिए जाने जाते हैं, मगर ऑकलेंड में वह विकेट नहीं ले पाए, बल्कि आखिरी ओवर में काफी महंगे भी साबित हुए. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले वनडे मैच में  जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) किफायती गेंदबाज रहे थे, मगर वहां भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 10 ओवर में 6.40 की इकोनॉमी से 64 रन दिए.

cricket news, india vs new zealand, indian cricket team, jasprit bumrah, hamilton t20, third t20, bumrah record, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, जसप्रीत बुमराह, हैमिल्टन टी20, तीसरा टी20
जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे . (फाइल फोटो)


चोट से वापसी करते हुए बुमराह ने पांच वनडे मैच खेले, जिसमें उन्हें सिर्फ एक सफलता मिली. इस दौरान उनकी इकोनॉमी 5.13 की रही. इन पांच वनडे मैच में लगातार तीसरी बार उनके हाथ खाली रहे और उनके वनडे  करियर में ऐसा पहली बार है, जब वह लगातार तीन मैचों में विकेट नहीं ले पाए. उन्होंने इसकी हैट्रिक पूरी की है, जिसे वह भूलना चाहेंगे.  न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड और हैमिल्टन में तो उन्हें एक भी सफलता नहीं मिल पाई. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ बेंगलुरु वनडे मैच में उन्होंने 3.80 की इकोनॉमी से रन ‌‌दिए थे, मगर सफलता वहां पर भी नहीं मिल पाई थी.

india vs new zealand, jasprit bumrah, cricket, virat kohli, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्‍यूज
चौट से वापसी करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने पांच वनडे मैच खेले हैं


चोट के बाद बुमराह का वनडे में प्रदर्शन
चोट के बाद बुमराह  (Jasprit Bumrah) ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे क्रिकेट में वापसी की थी. उन्होंने 14 जनवरी को मुंबई वनडे में बिना विकेट लिए 50 रन दिए. इसके बाद 17 जनवरी को राजकोट वनडे में 32 रन पर एक विकेट लिया था. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में 38 रन, न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 53 और अब ऑकलैंड में बिना विकेट लिए 64 रन दिए.

india vs new zealand, jasprit bumrah, cricket, virat kohli, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्‍यूज
जसप्रीत बुमराह का टी20 में कमाल जारी है (फाइल फोटो)
हालांकि टी20 क्रिकेट में उनका कमाल जारी है. उन्होंने चोट के बाद श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की थी और उन्होंने तब से सात टी20 मैचों में कुल आठ विकेट लिए  हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज के  पांचवें और आखिरी टी20 मैच में उन्होंने 12 रन देकर तीन विकेट लिए थे.

भारत को शेफाली ने दिलाई ऐतिहासिक जीत, सचिन का आखिरी मैच देखकर चुना क्रिकेट

6 महीने बाद वनडे टीम में हुई युजवेंद्र चहल की वापसी, 10 ओवर में किया कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 12:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर