Home /News /sports /

INDvsNZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले हनुमा विहारी बने भारतीय टीम के 'कोच'

INDvsNZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले हनुमा विहारी बने भारतीय टीम के 'कोच'

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ हनुमा विहारी ने नाबाद शतक लगाया था (फाइल फोटो)

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ हनुमा विहारी ने नाबाद शतक लगाया था (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) की नजर वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में हार से बचने की है.

    क्राइस्टचर्च. पहला टेस्ट मैच 10 विकेट के बड़े अंतर से हारने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) की नजर 29 फरवरी से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच पर है. जहां टीम इंडिया की कोशिश वनडे के बाद टेस्ट सीरीज की हार से बचने की होगी. पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया हर विभाग में फ्लॉप रही थी. न तो बल्लेबाज चल पाए और न ही गेंदबाज. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाया था. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे सभी पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे. खैर टीम उस हार को भूलकर दूसरे टेस्ट पर ध्यान लगाना चाहती है और इसके लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) टीम की मदद कर रहे हैं.

    हनुमा के बताया विकेट का मिजाज
    दूसरे टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि वेलिंगटन में क्या हुआ, इसे भूलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वेलिंगटन में जो भी मिला, वैसा ही मिल सकता है. इंडिया ए (India A) ने इस मैदान पर मैच खेला था और हनुमा ने उन्हें  बताया कि क्राइस्टचर्च का विकेट खेलने के लिहाज से बहुत अच्छा है, इस विकेट पर अच्छी गति और उछाल है. क्राइस्टचर्च के इस मैदान पर 30 जनवरी को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए की ओर से खेलते हुए हनुमा विहारी  (Hanuma Vihari) ने पहली पारी में 51 और दूसरी पारी में नाबाद 100 रन  बनाए थे. वहीं हनुमा ने न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ हैमिल्टन में 101 रन बनाए थे. मगर वेलिंगटन में पहले टेस्ट मैच में वह पहली पारी में सात और दूसरी पारी में सिर्फ 15 रन ही बना पाए. ऐसे में दूसरे टेस्ट में टीम को उनसे काफी उम्मीदें भी हैं, क्योंकि वह इस विकेट से अच्छे तरह से वाकिफ हैं.

    वेलिंगटन टेस्ट में खराब बल्लेबाजी  के कारण भारत की दोनों पारी 200 रन के भीतर ही सिमट गई थी. पहली पारी में टीम इंडिया (Team India) ने 165 रन बनाए थे और दूसरी पारी में टीम 191 रन ही बना सकी. हनुमा के अलावा शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल भी इस विकेट को अच्छे से जानते हैं, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी भी उस टीम का हिस्सा थे. शुभमन ने तो उस मैच की पहली पारी में 83 और दूसरी पारी में नाबाद 204 रन  बनाए थे, जबकि मयंक दोनों ही पारियों में डक हो गए थे.

    पुजारा के समर्थन में खड़े हुए अजिंक्य रहाणे, कप्तान विराट को दिया जवाब

    वॉर्नर और फिंच के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टी20 में हासिल की जीत

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket, Hanuma vihari, India vs new zealand, Mayank agarwal, Shubman gill, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर