Home /News /sports /

IPL 2021 में हर 10वीं गेंद में लिया विकेट, विराट कोहली के संकटमोचक को अब रोहित शर्मा की टीम में मिला मौका

IPL 2021 में हर 10वीं गेंद में लिया विकेट, विराट कोहली के संकटमोचक को अब रोहित शर्मा की टीम में मिला मौका

IND vs NZ: आईपीएल 2021 में आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने में एक गेंदबाज ने अहम भूमिका निभाई थी. अब विराट कोहली के संकटमोचक को रोहित शर्मा की टीम इंडिया में मौका मिला है. (Harshal Patel Instagram)

IND vs NZ: आईपीएल 2021 में आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने में एक गेंदबाज ने अहम भूमिका निभाई थी. अब विराट कोहली के संकटमोचक को रोहित शर्मा की टीम इंडिया में मौका मिला है. (Harshal Patel Instagram)

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची टी20 में चोटिल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह आईपीएल 2021 में अपनी धारदार गेंदबाजी का जलवा बिखेरने वाले गेंदबाज को प्लेइंग-11 में मौका दिया गया. यह गेंदबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का संकटमोचक भी रहा है. इस साल के आईपीएल में भी विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए इस गेंदबाज ने 32 विकेट झटके थे. जो लीग के इतिहास में एक रिकॉर्ड है. इस गेंदबाज का नाम हर्षल पटेल (Harshal Patel) है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच रांची में 3 टी20 का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में चोटिल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह आईपीएल 2021 में अपनी धारदार गेंदबाजी का जलवा बिखेरने वाले गेंदबाज को प्लेइंग-11 में मौका दिया गया. यह गेंदबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का संकटमोचक भी रहा है. इस साल के आईपीएल में भी विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए इस गेंदबाज ने 32 विकेट झटके थे. जो लीग के इतिहास में एक रिकॉर्ड है. इस गेंदबाज का नाम हर्षल पटेल (Harshal Patel) है. रांची टी20 से हर्षल पटेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपना डेब्यू किया और पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए.

    हर्षल को अजित अगरकर ने डेब्यू कैप सौंपी. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसमें अगरकर के डेब्यू कैप देने के बाद ऋषभ पंत, आवेश खान, केएल राहुल इस तेज गेंदबाज को गले लगा लेते हैं. हर्षल भारत के लिए सबसे अधिक उम्र में टी20 डेब्यू करने वाले छठे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 30 साल और 361 दिनों की उम्र में अपना पहला मैच खेला.

    हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में हैट्रिक ली थी
    हर्षल ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए पहले मैच में ही कमाल की गेंदबाजी की थी. उन्होंने मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी. हर्षल ने मैच़ में 27 रन देकर 5 विकेट झटके थे. यह पहला मौका था, जब हर्षल ने टी20 में 5 विकेट लिए थे. वहीं, 8 साल बाद आरसीबी के किसी गेंदबाज ने आईपीएल में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था. इस प्रदर्शन के बाद तो घरेलू क्रिकेट में हरियाणा के कप्तान हर्षल एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते चले गए. उन्होंने इसी साल लीग में हैट्रिक भी ली.

    IND vs NZ: मार्टिन गप्टिल ने कैच छूटने का उठाया पूरा फायदा, विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

    हर्षल आईपीएल 2021 में 32 विकेट लिए थे
    पटेल ने IPL-14वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से खेलते हुए 32 विकेट लिए थे. उन्होंने लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. ब्रावो ने 2013 में 32 विकेट लिए थे. इस सीजन में 32 विकेट लेने के साथ ही वह आईपीएल में भारत की ओर से भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे.

    हर्षल पटेल मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं. वह 2009-10 से घरेलू टूर्नामेंट में हरियाणा से खेल रहे हैं. उनके माता-पिता अमेरिका में रहते हैं.

    Tags: Cricket news, Harshal Patel, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, IPL 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर