Home /News /sports /

बेटी का जन्म होने के बाद नील वैगनर ने दी विराट कोहली को खुली चुनौती, दिया ये बड़ा बयान

बेटी का जन्म होने के बाद नील वैगनर ने दी विराट कोहली को खुली चुनौती, दिया ये बड़ा बयान

नील वैगनर ने विराट कोहली को छह पारियों में तीन बार आउट किया है.

नील वैगनर ने विराट कोहली को छह पारियों में तीन बार आउट किया है.

न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) बेटी के जन्म के चलते भारत (India) के खिलाफ वेलिंगटन (Wellington) में हुआ पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे.

    क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड (New Zealand) के सबसे घातक गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) दूसरे टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ गए हैं. वैगनर बेटी के जन्म के चलते भारत के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सके थे. हालांकि अब वह क्राइस्टचर्च (Christchurch) में 29 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट में उतरने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. वैगनर ने दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली को खुली चुनौती दे दी है. उन्होंने साफ कर दिया है कि वे विराट कोहली (Virat Kohli) को निशाना बनाएंगे और इसके लिए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने ब्लूप्रिंट भी तैयार कर लिया है. वेलिंगटन टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) को दस विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

    भारतीय खिलाड़ियों के लिए यहां खेलना मुश्किल
    वेलिंगटन टेस्ट (Wellington Test) में भारतीय बल्लेबाजों को राउंड द विकेट से की गई शाॅर्ट पिच गेंदों के सामने जूझना पड़ा था. अब नील वैगनर (Neil Wagner) ने भी कहा है कि उनकी टीम शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी यही रणनीति अपनाएगी. वैगनर के अनुसार, 'निश्चित तौर पर भारतीय खिलाड़ियों के लिए यहां खेलना मुश्किल होगा जहां थोड़ा अधिक उछाल और तेजी है. भारत में खेलने से यह अलग हालात हैं जहां बहुत अधिक उछाल और तेजी नहीं होती है.'

    ढिलाई नहीं बरतेगी न्यूजीलैंड की टीम
    कीवी कोच गैरी स्टीड की तरह वैगनर का भी मानना है कि भारतीय खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे लेकिन उन्हें उम्मीद है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अपनी तरफ से किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी और मेहमान टीम की परेशानियां बढ़ाने में सफल रहेगी. वैगनर ने कहा, ‘उम्मीद है कि हम उन पर शिकंजा कसने में सफल रहेंगे और उसी तरह गेंदबाजी करेंगे जैसी हमने वेलिंगटन में की थी. अगर हम दबाव बनाये रख पाते हैं तो इससे हम खुद के लिए काम आसान करेंगे.’ वैगनर (Neil Wagner) ने सा‌‌थ ही कहा कि सीरीज सिर्फ दो मैचों की है इसलिए भारतीय टीम को परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला.

    छह पारियों में तीन बार किया है विराट का शिकार
    भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को चुनौती देते हुए नील वैगनर ने कहा, 'मैं जिस भी टीम के खिलाफ खेलता हूं उसके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को आउट करने की कोशिश करता हूं. क्योंकि जब आप ऐसा करते हैं तो आपकी टीम में अलग ही उत्साह का संचार होता है. इस बार भी मेरी कोशिश ऐसी ही होगी.' विराट के बारे में वैगनर (Neil Wagner) ने कहा कि उनके रन रोकने होंगे और उन पर दबाव बनाना होगा. टेस्ट मैचों में वैगनर ने छह पारियों में से तीन बार कोहली का शिकार किया है. इस दौरान उन्होंने 108 गेंदों पर 60 रन खर्च किए हैं.

    ऑस्ट्रेलिया ने छीन ली थी कप्तानी,अब इंग्लैंड की इस टीम की कमान संभालेंगे स्मिथ

    कोहली नहीं रहे नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज, ICC रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने पछाड़ा

    Tags: Cricket news, India National Cricket Team, India vs new zealand, Indian Cricket Team, New Zealand National Cricket Team, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर