लाइव टीवी

IND vs NZ: अंपायरिंग में चूक! मनीष पांडे की इस गलती की वजह से पूरी टीम को मिलती बड़ी सजा- देखें Video

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 9:20 AM IST
IND vs NZ: अंपायरिंग में चूक! मनीष पांडे की इस गलती की वजह से पूरी टीम को मिलती बड़ी सजा- देखें Video
मनीष पांडे डीप मिडविकेट पर रॉस टेलर का शॉट रोक नहीं पाए थे

टीम इंडिया (Team India) को मनीष पांडे की गलती की सजा मिलने पर मैच का परिणाम बदल सकता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 9:20 AM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने जीत के साथ अपने न्यूजीलैंड दौरे का आगाज किया. ऑकलैंड में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने छह गेंद रहते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर आसानी से मुकाबला जीत लिया. हालांकि टीम इंडिया यहां पर लकी रही कि उनकी एक गलती पर अंपायर की नजर पड़ी, नहीं तो सजा के रूप में कीवी टीम के खाते में अतिरिक्त पांच रन जुड़ जाते, जिसके बाद टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती थी.

kl rahul rishabh pant, kl rahul press conference, kl rahul keeping, india new zealnd t20, rishabh pant comeback, केएल राहुल ऋषभ पंत, ऋषभ पंत टीम इंडिया, इंडिया न्‍यूजीलैंड टी20
केएल राहुल अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते हुए. (AP)


बुमराह की गेंद पर फेक फील्डिंग
दरअसल टीम इंडिया (Team India) पर यह पेनल्टी फेक फील्डिंग के लिए लगती. 20वें ओवर के लिए जसप्रीत बुमराह‌ अटैक पर आए और उनकी पहली गेंद पर रॉस टेलर ने डीप ‌मिडविकेट की ओर शॉट खेला. जहां टेलर सिंगल लेने की कोशिश कर रहे थे, मगर मनीष पांडे (Manish Pandey) की फेक फील्डिंग ने उन्हें वापस से क्रीज में जाने पर मजबूर कर दिया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि मनीष पांडे गेंद को पकड़ने में असफल रहे थे, इसके बावजूद उन्होंने ऐसे दिखाया कि गेंद उनके हाथ में हैं. हालांकि इस पर अंपायर की नजर नहीं पड़ी. अगर अंपायर मनीष पांडे की फेक फील्डिंग को पकड़ लेते तो भारत पर पांच रन की पेनल्टी लग जाती और यह पांच रन मैच का परिणाम पलटने के लिए काफी थे. नियम 41.5 के अनुसार भारत पर यह पेनल्टी लगाई जाती. फेक फील्डिंग के लिए पहली बार मार्नस लाबुशेन पर पेनल्टी लगी थी.



कोहली की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऑस्ट्रेलिया के ‌खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम न्यूजीलैंड पहुंची, जहां उसे पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचाें की सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड में मेजबान के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भारत की यह दूसरी जीत है.

B'DAY Spcl: टीम इंडिया के 'मिस्टर भरोसेमंद', जिनका विकल्प दूर-दूर तक टीम के पास नहीं है

ऋषभ पंत: 2 साल में क्‍या से क्‍या हो गया, अब टीम में जगह के भी पड़े लाले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर