तीसरे टी20 के लिए ये होगी विराट कोहली की प्लेइंग इलेवन! धोनी के शागिर्द पर गिर सकती है गाज

तीसरे टी20 के लिए ये होगी विराट कोहली की प्लेइंग इलेवन! धोनी के शागिर्द पर गिर सकती है गाज
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करके टीम को जीत की बधाई दी और कहा, 'भारतीय महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने के लिए बधाई. हमें आप पर गर्व है और फाइनल के लिए शुभकामनाएं'.

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय क्रिकट टीम (Indian Cricket Team) ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 9:46 AM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने के काफी करीब है. पांच मैचों की सीरीज में टीम 2-0 से बढ़त बनाए हैं और टीम  की कोशिश हैमिल्टन में तीसरे मैच को जीतकर बुधवार को ही सीरीज पर कब्जा करने की होगी. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. बल्लेबाज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह छाए हुए हैं. रवींद्र जडेजा जैसे ऑल राउंडर के रहते हुए कोहली को गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ फील्डिंग की भी फ्रिक नहीं हैं. श्रेयस अय्यर का भी बल्ला जमकर बोल रहा है. भारत की शुरुआती दो जीत में टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई.

india vs new zealand, virat kohli, kl rahul, Weather Alert, cricket, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, वेदर रिपोर्ट, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, विराट कोहली, केएल राहुल
हैमिल्टन में टी20 सीरीज में अजेय बढ़त का मौका


दोनों मुकाबले ऑकलैंड में खेले गए थे और तीसरा मैच हैमिल्टन में खेला जाएगा. दोनों ही मैदानों की लंबाई चौड़ाई में भी काफी फर्क है. वहीं कप्तान कोहली भी कह चुके हैं कि शुरुआती दो मैच में हार मिलने के बाद कीवी टीम भी वापसी कर सकती है. ऐसे में हैमिल्टन में टीम इंडिया (Team India) को बचकर रहना होगा, क्योंकि पिछली बार यहां पर भारत को करीबी अंतर से हार मिली थी. इस परिस्थिति में भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) के शागिर्द  यानी चेन्नई सुपर किंग्स के शार्दुल ठाकुर पर गाज गिर सकती है, क्योंकि 11 खिलाड़ियों की टीम में एक मात्र वो ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अभी तक टीम में अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाए.



KL RAHUL, CRICKET NEWS,SPORTS NEWS,
के एल राहुल लगातार दो अर्धशतक लगा चुके हैं

रोहित शर्मा: भले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला शुरुआती दो मैचों में नहीं चल पाया, मगर उनकी बल्लेबाजी से टीम भली भांति वाकिफ है कि देर से ही सही, मगर उनके बल्ले से चौके छक्कों की बरसात जरूर देखने को मिलेगी.

केएल राहुल: इस समय केएल राहुल (KL Rahul) अपना प्रभाव छोड़ने में अधिक सफल रहे हैं. इस दौरे पर उनके बल्ले से लगातार दो अर्धशतक निकल चुके हैं. साथ ही विकेट के पीछे भी वह लगातार कमाल कर रहे हैं. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच भी रहे थे.

विराट कोहली: दोनों मैचों में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) शानदार फॉर्म में दिखे. अब जब सीरीज पर कब्जा जमाने से टीम कुछ ही दूर है तो वह मैच में विजयी योगदान देने की कोशिश में हैं.

cricket news, virat kohli, ms dhoni, mahendra singh dhoni, kl rahul, shoaib akhtar, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल, शोएब अख्तर, इंडियन क्रिकेट टीम
मनीष पांडे को इस सीरीज में अभी तक ज्यादा मौके नहीं मिल पाए (फाइल फोटो)


श्रेयस अय्यर: सीमित ओवर क्रिकेट में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने तेजी से खुद को नंबर चार पर स्‍थापित किया है और यह मैच उनके लिए एक मौका है कि वह अपने स्‍थान को और मजबूत करें.

मनीष पांडे: पिछले दोनों मैचों में ही मनीष पांडे (Manish Pandey) को खुद की काबिलियत दिखाने के ज्यादा मौके नहीं मिल पाए. पिछले मैच में बल्लेबाजी में उनका नंबर ही नहीं आया तो पहले मैच में वह 14 रन पर नाबाद रहे थे. मगर दाएं हाथ  का यह बल्लेबाज लय में हैं. इनकी मौजूदगी से टीम के बल्लेबाजी क्रम में गहराई आती है.

शिवम दुबे: शिवम दुबे (Shivam Dubey) को सीमित ओवर में जितने भी मौके मिले हैं, उन्‍होंने बल्ले के साथ साथ गेंद से भी खुद को साबित किया. गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाने की उनकी काबिलियत विराट कोहली की टीम में उनकी जगह को पक्की करती हैं.

mohammed shami sunil gavaskar, sunil gavaskar mohammed shami, mohammed shami malcom marshall, most odi wickets in 2019, मोहम्‍मद शमी सुनील गावस्‍कर, सुनील गावस्‍कर मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद शमी मैलकम मार्शल, 2019 सबसे ज्‍यादा वनडे विकेट
मोहम्‍मद शमी ने दूसरे मैच में वापसी की थी AP Photo)


रवींद्र जडेजा:  पिछले मुकाबले में गेंद से रवींद्र जडेजा (Ravidra Jadeja) ने कमाल किया था. गेंद के अलावा उनकी शानदार फील्डिंग और जरूरत के समय बल्ले से उनके योगदान को कोई नकार नहीं सकता.

मोहम्मद शमी: सीरीज के पहले मैच में थोड़े महंगे साबित होने वाले मोहम्मद शमी ने शानदार वापसी की और अपनी लाइन और लेंथ को समायोजित करके न्यूजीलैंड (New Zealand) को काफी परेशान किया.  डेथ ओवर्स में जसप्रीत बुमराह के मिलकर विपक्षी टीम को काफी परेशान करते हैं.

युजवेंद्र चहल: मिडिल ओवर्स के माहिर युजवेंद्र चहल मैच पर टीम का नियंत्रण बनाए रखने का काम करते हैं और मिडिल ओवर्स में भी बल्लेबाजों के लिए परेशानी बने रहते हैं.

हरियाणा के नवदीप सैनी BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल, सालाना मिलेंगे एक करोड़-Navdeep Saini of Haryana included in BCCI contract list hrrm
नवदीप सैनी को शार्दुल ठाकुर की जगह मौका मिल सकता है (File Photo)


नवदीप सैनी: ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोहली जो एक बदलाव करेंगे, जो नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के रूप में होगा, जिन्हें शार्दुल ठाकुर की जगह पर शामिल किया जा सकता है. ठाकुर के लिए यह सीरीज अभी तक कुछ खास नहीं रही. इसी वजह से भारत अतिरिक्त पेस के साथ जा सकता है  और अगर ऐसा होता है तो नवदीप सैनी हैमिल्टन में मैदान पर उतर सकते हैं. पावरप्ले में नवदीप न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. सीरीज के पहले मैच में ठाकुर ने 44 रन पर एक विकेट और दूसरे मैच में 21 रन पर एक विकेट लिए थे.

जसप्रीत बुमराह: सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर और दूसरे मुकाबले में केएल राहुल मैन ऑफ द मैच बने. मगर भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का भी बड़ा हाथ रहा. जिस पिच पर बाकी के गेंदबाजों का सामना  बल्लेबाज आसानी से कर रहे थे, वहीं जसप्रीत बुमराह ने उस समय भी बल्लेबाजों को परेशान करना जारी रखा.

IND Vs NZ: हैमिल्टन में आज झमाझम बारिश, जानिए कितने ओवर का हो सकता है मैच?

पाक क्रिकेटर ने कहा- सहवाग घटिया बातें करते हैं, उन्हें इज्जत हजम नहीं होती

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज