न्यूजीलैंड को खुद अपनी कमजोरी बता रही है टीम इंडिया, पंत ने खोले राज

न्यूजीलैंड को खुद अपनी कमजोरी बता रही है टीम इंडिया, पंत ने खोले राज
ईश सोढ़ी ऋषभ पंत से यह समझने की कोशिश करते है कि ऐसे बल्लेबाज किस मानसिकता के साथ स्पिनरों का सामना करते है.

न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) अक्सर रवींद्र जडेजा, आर ‌अश्विन, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से उनके अभ्यास तरीके के बारे में बात करते हैं

  • Share this:


वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) की नजरों में भारतीय क्रिकेटरों के लिए काफी सम्मान है. उनके अनुसार जब कोई मदद मांगता है तो ये खिलाड़ी अपना अनुभव साझा करने में झिझकते नहीं हैं. लुधियाना में जन्में 27 साल के इस कलाई के स्पिनर ने कहा कि वह रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और युजवेन्द्र चहल को अपना दोस्त मानते है. सोढ़ी ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा कि इन खिलाड़ियों के प्रति आपका सम्मान तब और बढ़ जाता है जब आप उनसे कोई सलाह मांगते है. वे मदद करने में पीछे नहीं हटते और अपने अनुभवों को साझा करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होती.
उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल शानदार व्यक्ति हैं. वह पूरी तरह से अलग गेंदबाज हैं, वह बड़ा दिल वाले हैं. इन खिलाड़ियों के साथ समय बिताना और उनके अनुभवों को सुनना बहुत अच्छा है. सोढ़ी ने कहा वह अश्विन की गेंदबाजी में विविधता और जडेजा के काम करने के तरीके से प्रभावित है.

ईश सोढ़ी की नजरों में भारतीय क्रिकेटरों के लिए काफी सम्मान है  (फाइल फोटो)




बल्लेबाजों की मानसिकता समझने की कोशिश करते हैं सोढ़ी


सोढ़ी ने कहा कि मैं किसी दिन जड़ेजा से उनके अभ्यास के तरीके के बारे में पूछ रहा था. अश्विन से कैरम बाॅल और ऑफ स्पिनर होने के बाद भी इतने प्रभावी तरीके से गुगली करने के बारे में पूछ रहा था. सोढ़ी सिर्फ भारतीय स्पिनरों से ही बात नहीं करते, बल्कि वह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसे बड़े शाॅट खेलने वाले खिलाड़ियों से यह समझने की कोशिश करते है कि ऐसे बल्लेबाज किस मानसिकता के साथ स्पिनरों का सामना करते है.

ईश सोढ़ी  रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और युजवेन्द्र चहल को अपना दोस्त मानते है. (फाइल फोटो)


सोढ़ी ने कहा कि ऋषभ स्पिनरों के खिलाफ सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक है. मैं उनसे जानना चाहूंगा कि किस लेंथ की गेंद पर प्रहार करना सबसे मुश्किल होता है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कई बार लेग स्पिनर की गेंद पर आउट हुए है फिर भी सोढ़ी को इस खिलाड़ी में कोई कमजोरी नहीं दिखती.

India vs New Zealand: वनडे सीरीज के तीनों मैच हारी टीम इंडिया, अब 21 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर नजर
विराट कोहली ने लिए सोढ़ी ने कहा कि वह ऐसे बल्लेबाज हैं जिन पर आपको लगातार आक्रमण करने की जरूरत है. (फाइल फोटो)


कोहली के सामने आने के लिए पूरी तैयारी जरूरी
उन्होंने कहा कि यह सच है कि लेग स्पिनरों ने कोहली को कई बार आउट किया है, लेकिन उन्होंने ऐसे गेंदबाजों के खिलाफ काफी रन भी बनाए है. विराट ऐसे बल्लेबाज हैं जिन पर आपको लगातार आक्रमण करने की जरूरत है वरना वह आपको दबाव में डाल देंगे. आपको उनके खिलाफ योजनाओं के साथ आना होता है और उनके खिलाफ गेंदबाजी करते हुए वास्तव में आपको साहसी होना चाहिए. सोढ़ी महज 27 साल के है लेकिन वह आईपीएल (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ स्पिन सलाहकार की नयी भूमिका में दिखेंगे.सोढ़ी को हालांकि भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरु हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए चुई गई 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है.

मुंबई में जन्मे गेंदबाज को न्यूजीलैंड की टीम में मौका, पाक को रुला चुका है!

लारा के भतीजे ने ठोका तूफानी शतक, कोई आउट नहीं कर सका तो खुद लौटा पैवेलियन!

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading