बुमराह का खतरनाक बाउंसर, बाल-बाल बचा 6 फीट 8 इंच लंबा बल्लेबाज, मगर टूटा...

काइल जैमीसन और जसप्रीत बुमराह (फाइल फाेटो)
काइल जैमीसन और जसप्रीत बुमराह (फाइल फाेटो)

मामला 73वें ओवर का है, जब काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) अपने अर्धशतक से सिर्फ दो रन दूर थे

  • Share this:

क्राइस्टचर्च. भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand ) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए उनकी पहली पारी को 235 रन पर रोक दिया. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया सिर्फ सात रनों की ही बढ़त हासिल कर पाई, मगर वेलिंगटन के मुकाबले क्राइस्टचर्च में टीम का प्रदर्शन  शानदार रहा. हालांकि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी बल्‍लेबाज तो एक बार फिर फ्लॉप रहे, मगर गेंदबाजों ने संभाल लिया. मोहम्मद शमी ने 4, जसप्रीत बुमराह ने 3, रवींद्र जडेजा ने  दो  और  उमेश यादव (Umesh Yadav) ने एक सफलता हासिल  की. बुमराह के लिए मैच खास रहा, क्योंकि लगातार चार मैच के बाद उन्हें विकेट मिला.

चोट के कारण लंबे समय तक बुमराह क्रिकेट से दूर रहे थे, मगर वापसी के बाद वह अपनी पुरानी लय में नजर नही आ रहे थे. जिसके बाद उनकी गेंदबाजी पर भी सवाल उठने लगे. मगर रविवार को भारत के इस स्टार गेंदबाज ने  दिखा  दिया कि कोई चोट उनका नुकसान नहीं कर सकती. उन्होंने न्यूजीलैंड के‌ तीन अहम बल्लेबाजों को अपना शिकार तो बनाया ही, मगर अपनी  बाउंसर से 6 फीट 8 इंच लंबे बल्लेबाज  काइल जैसीसन (Kyle Jamieson) को जमकर परेशान किया.



हेलमेट पर लगी बाउंसर

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 73वां ओवर करवाने अटैक पर आए थे, उस समय स्ट्राइक पर काइल जैमीसन खड़े थे. यॉर्करमैन ने सीधा बाउंसर फेंकी जो जैमीसन के हेलमेट पर लगी. इससे उन्हें तो नहीं मगर हेलमेट को नुकसान जरूर हुआ और उनके सिर को तेज झटका भी लगा. जिसे देखकर एक बार तो हर  कोई डर गया था. मगर जांच के बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी. इसके बाद उन्होंने एक गेंद और खेली  और अगले ओवर में मोहम्मद शमी के ओवर की पहली गेंद पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  को कैच थमा बैठे. जैसीमन 49 रन पर आउट हो गए और उनके पवेलियन लौटते ही न्यूजीलैंड की पारी भी 235 रन पर समाप्त हो गई.




किफायती गेंदबाज साबित हुए बुमराह

पहली पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) काफी किफायती गेंदबाज सा‌बित हुए. उन्होंने 2.81 की इकोनॉमी से 22 ओवर में 62 रन दिए, जिससे 5 मेडन ओवर फेंके. बुमराह ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को 3, बीजे वॉटलिंग और टिम साउदी को शून्य पर आउट किया. न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 52 रन टॉम लाथम ने बनाए.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज