48 ओवर, 293 बॉल, 21 दिन बाद खत्म हुआ बुमराह का सूखा, तीसरे दिन की पहली ही गेंद पर लिया विकेट

जसप्रीत बुमराह टीम के साथ जीत का जश्न मनाते हुए

जसप्रीत बुमराह टीम के साथ जीत का जश्न मनाते हुए

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आखिरी विकेट न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ आखिरी और पांचवें टी20 मुकाबले में लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 9:28 AM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली  348 रनों पर सिमट गई और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का विकेट के लिए जारी लंबा इंतजार आखिरकार वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन खत्म हुआ. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तीसरे दिन गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए पहली ही गेंद पर कीवी विकेटकीपर बीजे वाटलिंग (BJ Watling) को आउट किया. आपको बता दें कि लंबे समय से विकेट हासिल करने में नाकाम रहे बुमराह पर सवाल उठाए जा रहे थे.

वनडे सीरीज में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे बुमराह
जसप्रीत बुमराह ने आखिरी विकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी और पांचवें टी20 मुकाबले में लिया था. उस मुकाबले में बुमराह ने मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल और टिम साउदी का विकेट हासिल किया था. 18वें ओवर की दूसरे गेंद पर उन्होंने टिम साउदी को बोल्ड किया था. हालांकि इसके बाद वह तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रहे.

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में भी कोई विकेट हासिल नहीं किया था और ये पहली बार था जब ये गेंदबाज लगातार चार वनडे मैचों में विकेट नहीं ले सका. जसप्रीत बुमराह पिछले 7 वनडे मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही झटक पाए हैं. वेलिंगटन टेस्ट में भी दूसरे दिन उनके हाथ खाली रहे. बुमराह ने तीसरे दिन की दूसरी ही गेंद पर बीजे वाटलिंग को पंत के हाथों कैच कराया और 48 ओवर, 293 बॉल, 21 दिन बाद विकेट का सूखा खत्म किया.
शमी-इशांत ने किया था बुमराह का बचाव


बुमराह के फॉर्म पर उठाए जा रहे सवालों के बीच साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने उनका बचाव किया था. शमी ने वनडे सीरीज के बाद कहा था, 'बुमराह ने जो देश के लिए किया है वो आप कैसे भूल रहे हैं. ये सही है कि लोग बुमराह के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन महज 3 या 4 वनडे मैचों के बाद ही आप निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते. आपको सकरात्मक चीजों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि इससे खिलाड़ियों को फायदा होता है.'

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने कबूली बुकी से मिलने की बात, 4 दिनों तक फोन...

चौका लगाने के बावजूद स्टीव स्मिथ को नहीं मिले चार रन, अंपायर से की बहस तो स्टेडियम में भड़क गए फैंस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज