Home /News /sports /

IND vs NZ Kanpur Test: आर अश्विन को क्‍यों कहना पड़ा- घिसी पिटी बातें नहीं कह सकता

IND vs NZ Kanpur Test: आर अश्विन को क्‍यों कहना पड़ा- घिसी पिटी बातें नहीं कह सकता

ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 42.3 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए. (AFP)

ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 42.3 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए. (AFP)

India vs New Zealand Kanpur Test: ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट लिए. उन्होंने रविवार को टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले आलोचकों को लेकर बड़ी बात कही. अश्विन ने कहा कि वो अपने करियर के ऐसे पड़ाव पर हूं, जहां मैं बाहर से सवाल उठाने वालों की बातों को अनसुना करना सीख गया हूं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट (IND vs NZ Kanpur Test) में अब तक अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने पहली पारी में 42.3 ओवर गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. अब कानपुर की धीमी और असमान उछाल वाली पिच पर चौथी पारी में अश्विन की भूमिका और अहम हो जाएगी. अश्विन ने क्रिकेट से अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में वो लोगों और टीम की उम्मीदों पर कुछ हद तक खरे उतरे हैं और अब वो बाहर से शोर मचाने वालों की बातों को अनसुना करना सीख चुके हैं.

    आर अश्विन (R Ashwin) ने चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “हम एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर बेहतर कर रहे हैं. उस तरह की पिच पर 13-140 ओवर गेंदबाजी करना और हर ओवर में 2.5 रन से कम देना, यह वाकई मुश्किल काम था और हम इसके लिए तैयार थे. हर किसी ने अपना रोल बखूबी निभाया. मुझे लगा कि नई गेंद से बल्लेबाजी करना आसान था. लेकिन हमने दूसरी नई गेंद से विकेट चटकाए. मेरी नजर में यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए सबसे अधिक मुश्किल विकेट में से एक है. मैं इस विकेट पर अपने कुछ बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर करते देखना पसंद करूंगा.”

    क्रिकेट मेरी जिंदगी का उद्देश्य है: अश्विन
    ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, “यह शानदार टीम एफर्ट था. कई बार कहना आसान हो जाता है. मैं घिसी-पिटी बातें नहीं कह सकता. मैं अभी कुछ समय के लिए उम्मीदों पर खरा उतरा हूं और मेरे लिए क्रिकेट मेरी जिंदगी का उद्देश्य है. मैं उस स्तर पर हूं, जहां मैं पहले के मुकाबले आलोचनाओं और बाहर से सवाल उठाने वालों की बातों को बेहतर तरीके से नजरअंदाज कर पा रहा हूं.”

    Marsh Cup: गुरिंदर संधू ने भारत के खिलाफ किया था वनडे डेब्यू, अब ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

    IPL 2022: केएस भरत के लिए बिना डेब्‍यू विकेटकीपिंग करना वरदान बना, अगले 3 सीजन विराट कोहली वाली टीम में जगह पक्‍की!

    इससे पहले, अक्षर पटेल (Axar Patel) ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर ऑल आउट करने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट झटके. इसी वजह से भारत कीवी टीम पर 49 रन की बढ़त लेने में सफल रहा. टाम लाथम ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 95 रन बनाए.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 1st test, India vs new zealand, R ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर