Home /News /sports /

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 540 रन का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने 157 के स्ट्राइक रेट से ठोके 41 रन

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 540 रन का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने 157 के स्ट्राइक रेट से ठोके 41 रन

IND VS NZ: विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन बनाए. (AFP)

IND VS NZ: विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन बनाए. (AFP)

IND vs NZ: भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 540 रन का टारगेट रखा है. इससे पहले, तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी 276/7 पर घोषित की. भारत के लिए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने सबसे ज्यादा 62 रन की पारी खेली. विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और 36 रन पर आउट हो गए. अक्षर पटेल ने जरूर 157 के स्ट्राइक रेट से 41 रन ठोके. न्यूजीलैंड के लिए एजाज पटेल ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 325 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को पहली पारी में सिर्फ 62 रन पर ढेर कर दिया था. इसके बाद मेहमान टीम को फॉलोऑन देने के बजाए विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद बल्लेबाजी का फैसला किया और तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी 276/7 पर घोषित की और न्यूजीलैंड को 540 रन का लक्ष्य दिया. तीसरे दिन अक्षर पटेल (Axar Patel) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने महज 26 गेंद में नाबाद 41 रन ठोके. अक्षर ने इस पारी में 157 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. अक्षर ने 3 चौके और 4 छक्के उड़ाए. इस बाएं हाथ के स्पिनर ने पहली पारी में भी अर्धशतक जड़ा था.

    इससे पहले, तीसरे दिन भारत ने कल के 69 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ पारी की शुरुआत करने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में सभी 10 विकेट झटकने वाले एजाज पटेल (Ajaz Patel) के पहले ही ओवर में लगातार 2 चौके जड़कर अपने इरादे जता दिए. मयंक भी दूसरे छोर से शॉट्स खेलते रहे. उन्होंने जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, इसके बाद वो एजाज का शिकार हो गए. भारत का पहला विकेट 107 रन के स्कोर पर गिरा. इसके बाद पुजारा भी आउट हो गए. उन्हें भी एजाज ने ही आउट किया. पुजारा अपनी फिफ्टी पूरी नहीं कर पाए.

    विराट-शुभमन ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े
    इसके बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने तीसरे विकेट के लिए 144 गेंद में 82 रन जोड़े. इन दोनों ने भी लंच के बाद गियर बदला और तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया. इसी दौरान शुभमन गिल 47 रन पर रचिन रवींद्र का शिकार हो गए. यह रवींद्र का पहला टेस्ट विकेट था. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए श्रेयस अय्यर ने समरविल की लगातार 2 गेंदों में दो छक्के जड़े. हालांकि, वो अपनी आतिशी बल्लेबाजी जारी नहीं रख सके और एजाज ने उन्हें 14 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद कोहली भी 36 रन से स्कोर पर पवेलियन लौट गए. उनका विकेट भी रवींद्र के खाते में आया.

     IND vs NZ 2nd Test : शुभमन गिल ने लगाया चौका तो मुंबई में फैंस ने मचाया शोर- सचिन, सचिन.. देखिए – Video

    अक्षर पटेल ने 157 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए
    ऋद्धिमान साहा और अक्षऱ पटेल (Axar Patel) के बीच छठे विकेट के लिए 21 रन की साझेदारी हुई. तेजी से रन बनाने के चक्कर में साहा 13 रन पर आउट हो गए. इसके बाद अक्षर का साथ निभाने के लिए अश्विन की जगह जयंत यादव आए. अक्षर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी. कप्तान विराट कोहली के पारी घोषित करने से पहले अक्षर ने 26 गेंद में 4 छक्के और तीन छक्कों की मदद से 41 रन ठोक डाले. पहली पारी में 10 विकेट लने वाले एजाज पटेल ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट झटके और मैच में कुल 14 विकेट अपने नाम किए. यह भी एक रिकॉर्ड है.

    Tags: Ajaz Patel, Axar patel, Cricket news, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर