लाइव टीवी

इस खिलाड़ी से हुई न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में बड़ी गलती, अब नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका!

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 1:43 PM IST
इस खिलाड़ी से हुई न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में बड़ी गलती, अब नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका!
मयंक अग्रवाल न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में फेल

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में सिर्फ 36 रन बना सके, अब उनकी जगह खतरे में पड़ सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैमिल्टन में 32, ऑकलैंड में 3 और माउंट मोंगानुई में महज 1 रन...ये हैं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के वो आंकड़े जो उनके वनडे करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. रोहित शर्मा की चोट के बाद मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में मौका दिया, लेकिन तीनों मुकाबलों में वो नाकाम रहे. टेस्ट क्रिकेट में 67 की औसत से रन बनाने वाले मयंक न्यूजीलैंड की मुश्किल परिस्थितियों का सामना नहीं कर सके और तीनों ही बार सस्ते में अपना विकेट गंवाया.

prithvi shaw, mayank agarwal, cricket news
मयंक अग्रवाल ने वनडे सीरीज में किया था डेब्यू


स्विंग से मयंक को परेशानी
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अबतक ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और भारत में ही टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था, जहां पर स्विंग से ज्यादा महत्व पेस और बाउंस का था. लेकिन न्यूजीलैंड की धरती पर पूरा खेल स्विंग का है और यहीं पर मयंक अग्रवाल को परेशानी हुई. ऑकलैंड वनडे में मयंक अग्रवाल स्लिप पर आउट हुए. बेनेट की गेंद स्विंग होकर बाहर गई और मयंक गेंद से छेड़खानी कर बैठे. तीसरे वनडे में भी मयंक अग्रवाल स्विंग का शिकार हुए. जेमिसन की गेंद स्विंग होकर बाहर की ओर निकली और उनका ऑफ स्टंप उड़ गया. सिर्फ अपने डेब्यू मैच में मयंक अग्रवाल ने शॉर्ट गेंद पर कट शॉट खेलते हुए अपना विकेट गंवाया.

मयंक अग्रवाल तीसरे वनडे में बोल्ड हुए


न्यूजीलैंड की धरती पर मयंक के आंकड़े बेहद खराब
बता दें मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम इंडिया से जुड़ने से पहले इंडिया ए की टीम में थे. न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भी मयंक का बल्ला खामोश ही रहा. मयंक ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच की दोनों पारियों में खाता तक नहीं खोला. वो दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए. इससे पहले मयंक न्यूजीलैंड ए दौरे पर पांच लिस्ट ए मैच खेले, जिसमें वो एक बार भी अर्धशतक नहीं लगा सके. मयंक ने क्राइस्टचर्च में 24 और 37 रन बनाए. लिंकन में खेले तीन मैचों में उनके बल्ले से 29, 32 और 8 रन के स्कोर निकले. साफ है न्यूजीलैंड की पिचें मयंक अग्रवाल को रास नहीं आई.
मयंक अग्रवाल को न्यूजीलैंड में स्विंग से दिक्कत हुई


मयंक की जगह मुश्किल में क्यों है?
वैसे तो मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के करियर की ये पहली वनडे सीरीज थी लेकिन इसके बावजूद उनका वनडे टीम में बने रहना मुश्किल है. दरअसल टीम इंडिया के पास कई विकल्प हैं जो अपनी मौके का इंतजार कर रहे हैं. इनमें एक नाम शुभमन गिल का है जिनके बल्ले ने न्यूजीलैंड में जमकर रनों की बारिश की है. गिल ने न्यूजीलैंड ए दौरे पर 2 अर्धशतक, एक शतक और एक दोहरा शतक ठोका है. अगर गिल को न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलता है और वो वहां भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आगे वो मयंक अग्रवाल की जगह वनडे टीम में शामिल हो सकते हैं.

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 217 रन बनाकर ध्वस्त किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 1:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर