होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने 24 महीने बाद जड़ा शतक, फिर भी अपनी पारी से खुश नहीं; बताई वजह

IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने 24 महीने बाद जड़ा शतक, फिर भी अपनी पारी से खुश नहीं; बताई वजह

India vs New Zealand: मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट के तीसरे दिन शानदार अर्धशतक जड़ा. (AFP)

India vs New Zealand: मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट के तीसरे दिन शानदार अर्धशतक जड़ा. (AFP)

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट में भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपने करियर का चौथा शतक ठोक टीम को मुश्किल से उबारा. इस टेस्ट से पहले प्लेइंग-11 में उनकी जगह पक्की नजर नहीं आ रही थी. लेकिन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के चोटिल होने के कारण उन्हें टीम में जगह मिली और मयंक ने इस मौके को पूरी तरह भुनाया. उन्होंने 2 साल बाद टेस्ट में शतक ठोका. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में इंदौर टेस्ट में डबल सेंचुरी लगाई थी. इसके बाद से उन्होंने 7 टेस्ट खेले थे. लेकिन शतक नहीं लगा पाए थे. हालांकि, मुंबई टेस्ट में शतक ठोकने के बाद भी वो खुश नहीं है. मंयक ने बीसीसीआई टीवी पर इसका कारण बताया.

    प्रसिद्ध कृष्णा ने बीसीसीआई टीवी पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) से मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) में उनकी पारी को लेकर पूछा. इस पर ओपनर ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है, वानखेड़े में टेस्ट शतक बनाना किसी भी भारतीय क्रिकेटर के लिए हमेशा खास होता है. हालांकि, यह पारी उतनी अच्छी नहीं थी, जितनी दिख रही थी. यह पारी उतनी आसान नहीं थी. लेकिन मजबूत विश्वास के चलते मैं ऐसा कर पाया. टेस्ट क्रिकेट में एक प्लान बनाना और उस पर अमल करना जरूरी होता है. मैं पूरे दिन बल्लेबाजी करके खुश हूं. मैं जितना संभव हो सके गेंद के करीब जाने के कोशिश कर रहा था.”

    टेस्ट क्रिकेट असली परीक्षा लेता है: मयंक
    इस बातचीत के दौरान मयंक ने यह कहा कि टेस्ट क्रिकेट में रन बनाना हमेशा ही अच्छा लगता है. उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में आभारी हूं. सबसे पहले मेरी मदद करने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा. टेस्ट क्रिकेट एक ऐसी चीज है जिसका मैं इंतजार करता हूं. हर क्रिकेटर बचपन से ही टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखता है. इस फॉर्मेट में रन बनाना बहुत मुश्किल है. टेस्ट क्रिकेट असल में आपकी असली परीक्षा लेता है. लेकिन जब आप अच्छा करते हैं तो अंदर से खुशी और संतोष मिलता है.

    IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी का कौन होगा हेड कोच? डेनियल विटोरी और एंडी फ्लॉवर रेस में सबसे आगे

    IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने शतक लगाकर दिया जवाब, मैच से पहले गर्दन पर लटक रही थी तलवार

    मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम मैनेजमेंट यही चाहेगा कि मयंक अपने शतक को डबल सेंचुरी में तब्दील करें. हालांकि, दूसरे छोर से उन्हें पुछल्ले बल्लेबाजों का कितना सहयोग मिलता है. यह देखने वाली बात होगी.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs New Zealand 2021, Mayank agarwal

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें