लाइव टीवी

Ind vs NZ 1st Test Day 3: मयंक अग्रवाल ने जड़ा अर्धशतक, अब भी 39 रन पीछे टीम इंडिया

News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 12:34 PM IST
Ind vs NZ 1st Test Day 3: मयंक अग्रवाल ने जड़ा अर्धशतक, अब भी 39 रन पीछे टीम इंडिया
मयंक अग्रवाल ने तीसरे दिन बनाया अर्धशतक

तीसरे दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली पारी 348 रनों पर सिमट गई, भारत (India) के खिलाफ 183 रनों की लीड हासिल की

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. टेस्ट बल्लेबाजी लाइनअप के दो मजबूत स्तंभों विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की लगातार दूसरी पारी में नाकामी से भारत (India) रविवार को यहां न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में बैकफुट पर चला गया. भारत ने पहली पारी में 183 रन से पिछड़ने के बाद तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 144 रन बनाये हैं और वह अभी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है. भारत का दारोमदार अब अंजिक्य रहाणे (Ajnkya Rahane) (67 गेंदों पर नाबाद 25) और हनुमा विहारी (70 गेंदों पर नाबाद 11) पर टिका है.

इससे पहले भारत के 165 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से अपनी पहली पारी में 348 रन बनाये थे. जेमीसन (Kyle Jamieson) की 45 गेंदों पर 44 रन की पारी में चार छक्के शामिल हैं. उन्होंने कोलिन डि ग्रैंडहोम (74 गेदों पर 43) के साथ आठवें विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी की. बोल्ट (Trent Boult) ने 24 गेंदों पर 38 रन बनाये और न्यूजीलैंड की बढ़त 175 रन के पार पहुंचाने में मदद की.

भारत ने पहले सेशन मे निपटा दी कीवी पारी
भारत ने दिन की शुरुआत अच्छी की. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) (88 रन देकर एक विकेट) ने सुबह के सत्र की पहली गेंद पर ही बीजे वाटलिंग (14) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. टिम साउदी (छह) ने इशांत की बाहर जाती गेंद खेलने के प्रयास में मोहम्मद शमी को फाइन लेग पर कैच दिया.



जब स्कोर सात विकेट पर 225 रन था तो लग रहा था कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड की बढ़त को 100 रन से कम पर सीमित कर देगी. ऐसे में जेमीसन ने अश्विन की स्पिन और तेज गेंदबाजों के बाउंसर पर पुल करके भारतीय आक्रमण का आत्मविश्वास डिगा दिया. बोल्ट और अजाज पटेल (नाबाद चार) के बीच अंतिम विकेट के लिये 38 रन की साझेदारी ने भारत की परेशानियां बढ़ायी. इशांत ने बोल्ट का विकेट लेकर अपने करियर में 11वीं बार पारी में पांच या इससे विकेट लिये.

भारत की ओऱ से मयंक अग्रवाल ने लगाया अर्धशतक
भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (99 गेंदों पर 58) ने अर्धशतक जमाया लेकिन उनके साथी ओपनर पृथ्वी साव (30 गेंदों पर 14) की खराब तकनीक फिर से उजागर हुई. उन्होंने बोल्ट की गेंद पर शार्ट स्क्वायर लेग पर टॉम लाथम को कैच दिया. लाथम ने डाइव लगाकर यह कैच लिया. अग्रवाल ने टिम साउदी (41 रन देकर एक) की लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद पर विकेट के पीछे कैच देने से पहले सात चौके और स्पिनर अजाज पटेल पर लांग आफ पर छक्का लगाया. कोहली के कहने पर अग्रवाल ने डीआरएस भी लिया था लेकिन स्निकोमीटर से पता चला कि गेंद उनके बल्ले को स्पर्श करके गयी थी.

न्यूजीलैंड ने पहले पुजारा के खिलाफ और फिर विहारी के खिलाफ अपने रिव्यू गंवाये. रहाणे और विहारी ने अंतिम सत्र में बेहद सतर्कता बरती और विकेट बचाये रखने को प्राथमिकता दी जिसमें वह सफल भी रहे. इन दोनों ने अब तक 19.4 ओवर में 31 रन की साझेदारी की है.

वेलिंगटन की तेज हवाओं से परेशान हुए विलियमसन, फील्डिंग छोड़ बाउंड्री की ओर भागने लगे

पाकिस्तान की कमर तोड़कर अंधेरे में बैठ गए थे इशांत, न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट लेकर टीम इंडिया की कराई वापसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 12:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर