जडेजा ने उड़कर लपका कैच, तो वायरल होने लगा धोनी का 6 साल पुराना ट्वीट

जडेजा ने उड़कर लपका कैच, तो वायरल होने लगा धोनी का 6 साल पुराना ट्वीट
नील वैगनर का कैच लेने के बाद रवींद्र जडेजा को बधाई देते मयंक अग्रवाल

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने हवा में उड़कर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज नील वैगनर का कैच लपका, जिसके बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) का यह पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2020, 11:49 AM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च.  दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में हैरतअंगेज कैच लेकर सभी को हैरान कर दिया. नील वैगनर का यह कैच दिखने में नामुमकिन सा नजर आ रहा था, मगर जडेजा ने इसे उतनी ही आसानी से लपक लिया. जैसे ही भारत के स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने इस कैच को लपका, भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का 6 साल पुराना ट्वीट वायरल हो गया.

दरअसल छह साल पहले अप्रैल 2013 में धोनी ने जडेजा की फील्डिंग को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि सर जडेजा कैच लेने के लिए दौड़ते नहीं हैं, बल्कि बॉल उन्हें खोज लेती है और उनके हाथों में गिर जाती है. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कुछ ही ऐसा हुआ, जिस पर धोनी का यह ट्वीट बिल्कुल सटीक बैठता है.

दरअसल छह साल पहले अप्रैल 2013 में धोनी ने जडेजा की फील्डिंग को लेकर ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि सर जडेजा कैच लेने के लिए दौड़ते नहीं हैं, बल्कि बॉल उन्हें खोज लेती है और उनके हाथों में गिर जाती है. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कुछ ही ऐसा हुआ, जिस पर धोनी का यह ट्वीट बिल्कुल सटीक बैठता है.



हवा में लपका कैच
क्राइस्टचर्च में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दूसरे दिन 72वें ओवर में जडेजा का यह यादगार कैच देखने को मिला. 72वें ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने आए. ओवर की आखिरी गेंद पर नील वैगनर ने स्कावयर लेग पर काफी ऊंचा हवा में शॉट खेला. जिस पर कैच नामुमकिन सा लग रहा था.

india vs new zealand, virat kohli, ravindra jadeja, ms dohni, cricket, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, विराट कोहली, क्रिकेट, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, स्पोर्ट्स न्यूज

मगर तभी जडेजा थोड़ा सा आगे आए और हवा में एक हाथ से उन्होंने यह मुश्किल कैच लपक लिया. जडेजा के इस कैच पर खुद वैगनर को भी भरोसा नहीं हुआ. वैगनर ने 41 गेंदों में 21 रन बनाकर जैमीसन के साथ अच्छी साझेदारी बनाने की कोशिश में लगे थे.



दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने 63 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 235 रन बनाए.  पहली पारी के आधार पर भारत ने सात रनों की बढ़त हासिल कर ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे. जहां भारत की ओर से सर्वाधिक 55 रन हनुमा विहारी ने जड़े थे, वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से सर्वाधिक 52 रन टॉम लाथम (Tom Latham) ने बनाए.

बुमराह का खतरनाक बाउंसर, बाल-बाल बचा 6 फीट 8 इंच लंबा बल्लेबाज, मगर टूटा..

इशांत शर्मा पर बुरी खबर, IPL के कई मैचों से हो सकते हैं बाहर 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज