लाइव टीवी

IND vs NZ: आ‌खिर क्यों चेहरे पर पिंक गुलाल लगाकर मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड टीम?

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 5:51 PM IST
IND vs NZ: आ‌खिर क्यों चेहरे पर पिंक गुलाल लगाकर मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड टीम?
मैच के दौरान कॉलिन मुनरो और ईश सोढ़ी

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पांचवें टी20 मैच में भारत (India) के खिलाफ चेहरे पर पिंक रंग लगाकर मैदान पर उतरी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 5:51 PM IST
  • Share this:
माउंट मोंगानुई. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का सफाया कर दिया. रविवार को खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच को भारत ने सात रन के करीबी अंतर से अपने नाम किया. इसके साथ ही टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई. वहीं भारतीय टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीत का इतिहास भी रच दिया.

इस मुकाबले में भी मेजबान कीवी टीम ने पिछले दोनों मुकाबले की तरह कड़ी टक्कर दी, मगर मुकाबले को अपने नाम नहीं कर पाई. हालांकि रॉस टेलर के लिए यह मैच खास था. यह उनका 100वां इंटरनेशनल टी20 मैच था और इस खास मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक भी जड़ा. इसके अलावा कीवी टीम इस मैच में एक खास मैसेज के साथ उतरी थी और उस मैसेज को देने के लिए मैदान पर उतरे हर एक कीवी खिलाड़ी ने अपने चेहर पर पिंक गुलाल लगा रखा था.

india vs new zealand, pink zinc, t20 world cup, virat kohli, cricket, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, विराट कोहली, गुलाल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
रॉस टेलर का यह 100वां इंटरनेशनल टी20 मैच था.


महिला टीम के समर्थन में लगाया रंग

दरअसल इसी महीने 21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी में महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup) होने वाला है और वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की पुरुष टीम अपने देश की महिला टीम के समर्थन में पिंक गुलाल लगाकर मैदान पर उतरी.



रविवार को भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले गए मुकाबले से पहले इसी मैदान पर न्यूजीलैंड की महिला टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया था, जहां न्यूजीलैंड ने 9 विकेट के बड़े अंतर से मुकाबला जीता. इस मुकाबले में सोफी डिवाइन ने  नाबाद अर्धशतक जड़ा था.भारत और न्यूजीलैंड एक ही ग्रुप में
महिला टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को भारत के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम भी है. वर्ल्ड कप मे न्यूजीलैंड की टीम 22 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. जबकि भारतीय टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला खेलेगी.

अपनी महिला टीम का समर्थन करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम पिंक रंग के साथ उतरी


खास मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई न्यूजीलैंड की पुरुष टीम
न्यूजीलैंड टीम भारत के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में महिला वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup)  से पहले अपने देश की महिला टीम  के समर्थन में पिंक गुलाल लगाकर मैदान पर उतरी थी. जिस वजह से उनके लिए यह मुकाबला काफी खास था. मगर इस खास मैच में टीम जीत हासिल नहीं कर पाई  और रोमांचक मुकाबला गंवा दिया.

6, 6, 4, 4, 6, 6...शिवम दुबे ने एक ओवर में लुटा दिए 34 रन

न्यूजीलैंड को भारत ने 5-0 से रौंदा, ये है सीरीज जीत की 4 बड़ी वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 5:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर