होम /न्यूज /खेल /Ind vs NZ: पंत और सैमसन नहीं होंगे बाहर, जाफर ने बताया किन 2 बदलाव के साथ उतर सकता है भारत

Ind vs NZ: पंत और सैमसन नहीं होंगे बाहर, जाफर ने बताया किन 2 बदलाव के साथ उतर सकता है भारत

शिखर धवन के साथ युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन -AP

शिखर धवन के साथ युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन -AP

रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे खेला जाना है. यहां जीत हासिल कर भारत वापसी करना चाहेगा. इस मुकाबले से पहले भार ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को दूसरा वनडे खेला जाना है
पूर्व भारतीय ओपनर ने भारत को दो बदलाव के सुझाव दिए हैं.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हारकर पिछड़ चुकी है. रविवार को दूसरा मैच खेला जाना है और यहां जीत हासिल कर भारत वापसी करना चाहेगा. इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के प्लेइंग को लेकर चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर का मानना है कि विकेटकीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से कोई भी बाहर नहीं होना चाहिए. बदलाव की जरूरत गेंदबाजी में किए जाने की है.

ESPN Cricinfo Hindi से जाफर ने कहा, “टॉस बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है इस मुकाबले में, जो टीम भी टॉस जीतेगी वह बाद में लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेगी. यह हैमिल्टन का एक छोटा ग्राउंड है और भारत का जो मिडिल ऑर्डर है ऋषभ पंत हो या सूर्यकुमार यादव इनका अच्छा खेलना जरूरी है. इनके खेलने से जो स्कोर में 30-40 रन कम होते हैं, जैसा पिछले मैच में दिखा, वो स्कोर बढ़ जाते हैं. इन खिलाड़ियों को चलना भारत के लिए बेहद अहम होगा क्योंकि यह सीरीज इसी मैच पर निर्भर करती है.”

पंत और सैमसन में कौन बैठेगा बाहर
जाफर ने साफ किया, “ऐसा लगता नहीं है कि पंत या सैमसन में से कोई बाहर होने वाला है. शायद कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल की जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. कुलदीप टीम में थोड़ी सी और मिस्ट्री पैदा करते हैं. इसके अलावा ऐसा लगता है कि अर्शदीप सिंह की जगह पर शायद दीपक चाहर को मौका दिया जा सकता है. वह गेंद को स्विंग कराते हैं और आपकी बल्लेबाजी भी थोड़ी सी ज्यादा लंबी हो जाती है. चहर के आने से उपरी क्रम के बल्लेबाजी और ज्यादा बेखौफ होकर खेल सकते हैं.”

दीपक हुड्डा को एक बार खिलाने के बारे में सोचा जा सकता है लेकिन मुझे नहीं लगता है कि पंत की जगह पर उनको मौका दिया जा सकता है. इस फॉर्मेट में मुझे लगता है कि अभी उनको और मौका दिया जाना चाहिए. उनकी जगह कोई ले फिलहाल तो नहीं लगता.

जाफर की प्लेइंग XI
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंग्टन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह / दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल /कुलदीप यादव

Tags: Deepak chahar, IND vs NZ, India vs new zealand, Kuldeep Yadav, Rishabh Pant

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें