'जस्टिस फॉर कश्मीर' विवाद के बाद ICC सख्त, INDvsNZ मैच में स्टेडियम बना 'नो फ्लाई ज़ोन'

इंडिया श्रीलंका मैच के दौरान एक अज्ञात निजी विमान कई बार भारत विरोधी बैनर लेकर हेडिंग्‍ले स्‍टेडियम के ऊपर से गुजरा था.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:16 PM IST
'जस्टिस फॉर कश्मीर' विवाद के बाद ICC सख्त, INDvsNZ मैच में स्टेडियम बना 'नो फ्लाई ज़ोन'
कप्‍तान विराट कोहली के नेतृत्‍व में मैदान पर आती टीम इंडिया. AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:16 PM IST
इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड स्‍टेडियम को 'नो फ्लाई जोन' घोषित किया गया है. यह ऐलान हेडिंग्‍ले में इंडिया-श्रीलंका मैच के दौरान प्‍लेन से भारत विरोध बैनर लहराए जाने के चलते लिया गया है. इंग्‍लैंड और वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को बताया कि स्‍थानीय प्रशासन से बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'हमने सुरक्षा में चूक की बात को साफ-साफ रखा और हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की. इस बारे में ईसीबी ने सीईओ राहुल जौहरी को बताया कि ओल्‍ड ट्रैफर्ड के एयर स्‍पेस को एक दिन के लिए नो फ्लाई जोन में बदल दिया गया है.'

शनिवार को इंडिया श्रीलंका मैच के दौरान एक अज्ञात निजी विमान कई बार भारत विरोधी बैनर लेकर हेडिंग्‍ले स्‍टेडियम के ऊपर से गुजरा था. इन बैनरों में 'इंडिया मोब लिंचिंग रोको', 'कश्‍मीर को न्‍याय चाहिए' जैसे नारे लिखे हुए थे. इनके अलावा एक रेस्‍तरां के प्रमोशन और एक शादी के प्रपोजल का बैनर लेकर भी प्‍लेन स्‍टेडियम के ऊपर से गुजरा था.

bcci, Cricket World Cup, ECB Cricket, India vs new Zealand, india vs new zealand semifinal, manchester, New Zealand vs India, old Trafford, world cup 2019
इंडिया श्रीलंका के मैच के दौरान प्‍लेन बैनर लेकर उड़ा था.


इन घटनाओं से बीसीसीआई काफी नाराज था. उसने इस बारे में आईसीसी को ऐतराज जताया था. वर्ल्‍ड कप 2019 में दूसरी बार ऐसा हुआ था जब किसी मैच के दौरान राजनीतिक संदेश वाले बैनर लेकर कोई प्‍लेन स्‍टेडियम के ऊपर से गुजरा था. पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के मैच के दौरान 'बलूचिस्‍तान को न्‍याय' के नारे का बैनर लेकर प्‍लेन स्‍टेडियम के ऊपर से गुजरा था.

बता दें कि ब्रेडफॉर्ड एयरपोर्ट का हवाई रास्‍ता हेडिंग्‍ले स्‍टेडियम के ऊपर से होकर जाता है. ब्रेडफॉर्ड में बड़ी संख्‍या में पाकिस्‍तानी लोग रहते हैं. आईसीसी ने यॉर्कशायर पुलिस से राजनीतिक संदेशों वाले प्‍लेन के मामले की जांच के लिए कहा था. पुलिस ने आश्‍वासन दिया था कि वह इस मामले में कार्रवाई करेगी हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं.

इसी बीच प्रशासन की ओर से यह भी कहा गया है कि प्रचार के लिए प्राइवेट विमानों को किराए पर लेने पर कोई रोक नहीं है. खबर आई थी कि पुलिस ने इन मामलों को अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता का मामला माना है.
Loading...

धोनी ने रचा ‌इतिहास, मास्टर ब्लास्टर के क्लब में हुए शामिल

रोहित का खुलासा, पांच शतक के पीछे है युवराज का हाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...