लाइव टीवी

केएल राहुल ने संभाली विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी, अब टीम में क्या होगी पंत की जगह, कोच शास्‍त्री ने तोड़ी चुप्पी

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 10:13 AM IST
केएल राहुल ने संभाली विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी, अब टीम में क्या होगी पंत की जगह, कोच शास्‍त्री ने तोड़ी चुप्पी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत के सिर पर गेंद लगने के बाद से ही केएल राहुल विकेटकीपिंग कर रहे हैं

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लगातार खराब विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे थे, मगर मौका मिलते ही केएल राहुल (KL Rahul) इस भूमिका में सभी को प्रभावित करने में सफल रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 10:13 AM IST
  • Share this:
ऑकलैंड.  टीम इंडिया (Team India) ने जीत के साथ अपने न्यूजीलैंड दौरे का आगाज किया. पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में कोहली की सेना ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. भारत की इस यादगार  जीत में केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर छाए रहे. दोनों के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली. भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ मैचों से शानदार प्रदर्शन कर रहे है. सिर्फ बल्ले से ही नहीं विकेटकीपिंग में भी उन्होंंने अपना लोहा मनवा लिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सिर पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली.
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान सहित टीम मैनेजमेंट उनकी विकेटकीपिंग से इतना अधिक प्रभावित हुआ कि न्यूजीलैंड दौरे पर भी पंत की बजाय उन्हें ही जिम्मेदारी सौंपी गई और अब माना जा रहा है कि पंत की टीम से छुट्टी हो गई है. पहले से ही खराब विकेटकीपिंग और खराब बल्लेबाजी के  कारण पंत को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था.

kl rahul rishabh pant, kl rahul press conference, kl rahul keeping, india new zealnd t20, rishabh pant comeback, केएल राहुल ऋषभ पंत, ऋषभ पंत टीम इंडिया, इंडिया न्‍यूजीलैंड टी20
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में  केएल राहुल अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते हुए. (AP)


पंत को मेहनत  करने की जरूरत

टीम में पंत की जगह और उनकी भूमिका को लेकर उठ रहे सवाल पर भारतीय टीम के  कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने चुप्पी तोड़ी और उनके शॉट चयन और खेल को लेकर जागरूकता पर खुलकर बात  की. द हिंदू से बात  करते हुए शास्‍त्री ने पंत की  विकेटकीपिंग की काफी आलोचना की.  उन्होंने कहा कि पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर काफी कठिन मेहनत करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह नेचुरल विकेटकीपर नहीं हैं, मगर उन्हें वह  काबिलियत मिली है. अगर वह विकेटकीपिंग पर काम नहीं करते हैं तो वह उन काबिलियत को बर्बाद कर देंगे.

cricket news, sports news, india vs new zealand, first t20, indian cricket team, virat kohli press conference, team india, rishabh pant, prithvi shaw, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, विराट कोहली, इंडियन क्रिकेट टीम, विराट कोहली प्रेस कांफ्रेंस, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, ऋषभ पंत, ऑकलैंड टी20, पहला टी20
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहले टी20 में टीम में जगह नहीं मिली थी. (फाइल फोटो)


लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे ‌थे पंतरवि शास्‍त्री ने कहा कि पंत को इस बात  का अहसास हाे गया है, इसीलिए अब अगर उन्हें देखें तो पता चलेगा कि वह अपनी विकेटकीपिंग पर काफी अधिक मेहनत कर रहे हैंविकेटकीपर  बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कई मौकों पर आलोचकों को मौका दिया. खासकर विकेट के पीछे लचर  प्रदर्शन  और  विकेट के आगे उपहार के रूप में अपना विकेट गंवाने के लिए उनकी जमकर आलोचना भी हुई थी और टीम मैनेजमेंट उनकी जगह विकल्प की भी तलाश कर  रहा था.

अंपायरिंग में चूक! वरना मनीष पांडे की वजह से पूरी टीम को मिलती सजा

B'DAY Spcl: टीम इंडिया के 'मिस्टर भरोसेमंद', जिनका विकल्प दूर-दूर तक टीम के पास नहीं है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 10:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर