लाइव टीवी

पृथ्वी शॉ की चोट को लेकर रवि शास्‍त्री ने दी बड़ी अपडेट, बताया दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 12:34 PM IST
पृथ्वी शॉ की चोट को लेकर रवि शास्‍त्री ने दी बड़ी अपडेट, बताया दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं
रवि शास्त्री को फैंस ने किया ट्रोल

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच क्राइस्टचर्च (Christchurch) में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट (Second Test) से पहले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के पैर में अचानक सूजन आ गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. भारतीय टीम (Indian Team) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ क्राइस्टचर्च (Christchurch) में शनिवार से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में उतरने के लिए तैयार है. हालांकि टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोटों से परेशान है. एक तरफ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पहले ही पैर में सूजन की वजह से मुश्किल में थे और अब तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के भी दूसरे टेस्ट में खेलने पर सवाल खड़े हो गए हैं. इशांत टखने की चोट की वजह से अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं ले सके और अब उनकी जगह उमेश यादव के खेलने की भी खबरें हैं. हालांकि पृथ्वी शॉ को लेकर टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच (Head Coach) रवि शास्‍त्री (Ravi shastri) ने बड़ी अपडेट दी है.

पृथ्वी के पैर में आ गई थी सूजन
न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कोच रवि शास्‍त्री (Ravi shastri) ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर कहा कि भारतीय ओपनर ठीक हो गए हैं. पृथ्वी शॉ चोट से उबर गए हैं और वह दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं इसे लेकर शास्‍त्री ने कहा कि शॉ दूसरे और आखिरी टेस्ट में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. बाएं पैर में सूजन के चलते पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को हुए अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया था. जिससे टीम इंडिया की मुश्किल काफी बढ़ गई थी. अच्छी बात ये है कि अब पृथ्वी शॉ ठीक हो गए हैं और अब टीम को उनसे आक्रामक शुरुआत की जरूरत होगी.

पहले टेस्ट में शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके थे



पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने वेलिंगटस्ट टेस्‍ट की पहली पारी में 16 और दूसरी पारी में 14 रन बनाए थे. पहली पारी में टिम साउदी ने बेहतरीन गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया था, जबकि दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट की शॉर्ट पिच गेंद पर वह कैच थमा बैठे थे. इन दोनों मैचों में उन्होंने शुरुआत तो की, लेकिन इसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके.



खिलाड़ी चुनौती के लिए तैयार
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi shastri) ने कहा, 'पहले टेस्ट में हम बुरी तरह विफल रहे, लेकिन एक तरह से वापसी करने के लिहाज से कई बार ये अच्छा होता है. इससे आपका दिमाग खुल जाता है. जब तक आप हार का सामना नहीं करते तब तक आपका दिमाग बंद रहता है. कई बार हार आपको सीखने का मौका देती है.' शास्‍त्री ने कहा, 'आप जानते हैं कि न्यूजीलैंड क्या कर रही है और उससे क्या उम्मीद है. पहले टेस्ट में हमें अच्छा सबक मिला है और खिलाड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं.'

...तो रवींद्र जडेजा ले सकते हैं अश्विन की जगह
क्राइस्टचर्च टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर पूछे गए सवाल पर रवि शास्‍त्री ने संकेत दिया कि रविचंद्रन अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हो सकती है. शास्‍त्री ने कहा, 'रविचंद्रन अश्विन विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. इस बात में कोई संदेह नहीं है. मगर जिस तरह उन्होंने बल्लेबाजी की है, उससे वो निराश होंगे. उन्हें इसमें सुधार की जरूरत है.'

इशांत का दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल, फौजी बनने की चाहत रखने वाला ये खिलाड़ी लेगा जगह!

जेल में सजा काटते हुए इस क्रिकेटर को हुआ प्यार, अपनी ही वकील से कर ली शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading