न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, केदार जाधव को लेकर कही ये बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, केदार जाधव को लेकर कही ये बात
केदार जाधव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी मौका नहीं मिल पाया था

न्यूजीलैंड के खिलाफ केदार जाधव (Kedar Jadhav) को मौका मिल सकता है या नहीं, इस पर कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि वह टीम का अहम हिस्सा है.

  • Share this:



नई दिल्ली. विश्व कप जीतना भारत के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का ‘जुनून ’ है और उनका कहना है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी छह वनडे इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए एक प्‍लेटफाॅर्म की तरह रहेंगे. शास्त्री ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में विश्व कप की तैयारी, टीम के माहौल और खिलाड़ियों की चोट समेत कई मसलों पर बात की.

भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे से पहले दिए गए इंटरव्यू में  रवि शास्त्री ने कहा कि टॉस की बात नहीं करें. हम दुनिया के हर देश में हर हालात और हर टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे. यही हमारी टीम का लक्ष्य है. विश्व कप जीतना जुनून है और हम उस इच्छा को पूरी करने के लिए सब कुछ करेंगे. भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज मार्च में होगी.







ravi shastri, virat kohli, kl rahul, kedar jadhav, kuldeep yadav, cricket, bcci, sports news, रवि शास्‍त्री, केएल राहुल, केदार जाधव, कुलदीप यादव, स्पोर्ट्स न्यूज, बीसीसीआई, क्रिकेट
रवि शास्त्री ने कहा कि टीम इंडिया दुनिया के हर देश में हर हालात और हर टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी (फाइल फोटो)


जाधव टीम का अहम हिस्सा
चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर ना जा पाने वाले शिखर धवन पर भारतीय कोच ने  कहा कि यह दुखद है क्योंकि वह अनुभवी खिलाड़ी है. वह मैच विजेता हैं. उस तरह की चोट लगने पर नुकसान टीम को होता है. वहीं केदार जाधव (Kedar Jadhav) के लिए उन्होंने कहा कि वह उस वनडे टीम का अभिन्न हिस्सा है जो न्यूजीलैंड में खेलेगी. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल लंबे समय से सीमित ओवरों के मैच में साथ नहीं उतरे, यह पूछने पर कि उन्हें साथ खेलते कब देखेंगे, शास्त्री ने कहा कि हम उस पर फैसला लेंगे. आवश्यकता के अनुसार टीम उतारी जाती है.


विकेट के पीछे ‌जिम्मेदारी संभालेंगे राहुल
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) बल्लेबाजी के साथ- साथ विकेकीपिंग से भी भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री दोनों को प्रभावित करने में सफल रहे. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही कह चुके हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा सकती है और शास्त्री ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि टीम के पास राहुल जैसे खिलाड़ी हैं.

india vs australia, virat kohli, rishabh pant, kl rahul, bcci, indian cricket team, विराट कोहली, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, ऋषभ पंत, केएल राहुल, बीसीसीआई, क्रिकेट
केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी के साथ अच्छी विकेटकीपिंग भी की थी.






ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत मानसिक ताकत का सबूत
कोच शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हमारी मानसिक ताकत और दबाव में खेलने की क्षमता का सबूत थी. वानखेड़े पर बुरी तरह हारने के बाद हमने वापसी की, जिसकी तारीफ की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे हमारी बहादुरी का पता चलता है और यह साबित होता है कि हम बेखौफ क्रिकेट खेलने से नहीं डरते.

यह भी पढ़ें :-


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading