जडेजा का खुलासा, बताया-आखिर कैसे गलत अंदाजे के बावजूद लिया सुपरमैन कैच?

जडेजा का खुलासा, बताया-आखिर कैसे गलत अंदाजे के बावजूद लिया सुपरमैन कैच?
रवींद्र जडेजा ने नील वैगनर का कैच लपका (फाइल फोटो)

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दूसरे दिन हवा में उछलकर न्यूजीलैंड के नील वैगनर का हैरतअंगेज कैच लपका था.

  • Share this:
क्राइस्टचर्च. मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) के गेंदबाजों ने टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजों की पोल खोल के रख दी है. न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच 10 विकेट के बड़े अंतर से जीता था. वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी उसका पलड़ा भारी है. क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने न्यूजीलैंड पर 97 रनों की बढ़त तो हासिल कर ली है, मगर अभी तीन दिनों का खेल बचा हुआ है और भारत के हाथ में सिर्फ चार विकेट बचे हुए हैं. दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) ने दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं. हनुमा विहारी 5 और ऋषभ पंत एक रन बनाकर खेल रहे हैं.



हालांकि दूसरे दिन भारतीय खेमे से बल्लेबाजी तो कुछ खास देखने को नहीं मिली, मगर गेंदबाजी और फील्डिंग ने सभी को प्रभावित किया. भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की पहली पारी  को 235 रनों पर ही समेट दिया. वहीं जडेजा अपनी फील्डिंग से हर जगह वाहवाही बटोर रहे हैं. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्‍डर्स में से एक जडेजा ने दूसरे ‌दिन हवा में उड़ते हुए एक कैच लपका. गेंद कब उनके हाथों में आ गई, उन्हें  पता ही नहीं चला और न ही बल्लेबाज को,  दरअसल जडेजा ने डीप मिड विकेट पर हवा में उछलते हुए नील वैगनर (Neil Wagner) का कैच लपका था. जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया.


जडेजा को नहीं थी उम्मीद
नील वैगनर के इस शानदार कैच पर जडेजा ने कहा कि उन्हें उम्मीद ही नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से उनकी ओर आएगी. जडेजा ने वैगनर (21) का शानदार कैच लपककर उनके और काइल जैमीसन (49) के बीच नौवें विकेट की 51 रन की साझेदारी का अंत किया था. न्यूजीलैंड की पारी में 22 रन देकर दो विकेट चटकाने वाले जडेजा ने कहा कि मैं उम्मीद कर रहा था कि वह डीप स्क्वायर लेग की ओर रन बनाएगा. लेकिन मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से मेरी तरफ आएगी.
उन्होंने कहा कि हवा के साथ यह इतनी तेजी से आई और मेरे हाथों में आ गई. जब कैच लपका तो मैंने महसूस ही नहीं किया कि मैंने कैच पकड़ लिया है. एक इकाई के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की. जडेजा ने यह भी ‌कहा कि हम अच्छी बल्लेबाजी और उन्हें दोबारा आउट करने की कोशिश करेंगे.




(भाषा इनपुट के साथ)


भूकंप के कारण खौफ में न्यूजीलैंड के लोग, जिस स्टेडियम में होना है वर्ल्ड कप...


खराब बल्लेबाजी पर बोले बुमराह, किसी की गलती नहीं, पंत और विहारी बदलेंगे मैच



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज