Home /News /sports /

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी और रोहित शर्मा का डेब्‍यू, जानें कैसी थी दोनों की पहली मुलाकात, देखें Video

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी और रोहित शर्मा का डेब्‍यू, जानें कैसी थी दोनों की पहली मुलाकात, देखें Video

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था

India vs New Zealand 2021: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कप्‍तानी में 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. अब एक बार फिर रोहित बुधवार को राहुल के ही नेतृत्‍व में पूरी तरह से भारतीय टी20 टीम की कमान संभालेंगे. रोहित और राहुल एक साथ 17 नवंबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपने नए सफर की शुरुआत करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बुधवार को 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा. इस मैच में एक नई भारतीय टीम नजर आएगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी होगी और मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) होंगे. दोनों जयपुर से ही अपने नए सफर की शुरुआत करेंगे. दरअसल टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत का अभियान खत्‍म होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ दी थी. वहीं इसी टूर्नामेंट के साथ मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री का भी कार्यकाल पूरा हो गया था. अब राहुल और रोहित के हाथों में टीम की जिम्‍मेदारी है.

    रोहित की गिनती आज दुनिया के विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाजों में होती है, मगर काफी कम लोगों को ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट का डेब्‍यू याद होगा. दरअसल रोहित को अपने डेब्‍यू मैच में बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था. उन्‍होंने राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी में 23 जून 2007 को आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. दोनों ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से एक नई शुरुआत करने से पहले अपनी उस पहली मुलाकात को याद किया.

    मुख्‍य कोच द्रविड़ ने कहा कि हम टीम बस में इस पर बात कर रहे थे. समय कैसे पंख लगाकर उड़ जाता है. उन्‍होंने कहा कि मैं रोहित को उससे भी पहले से जानता था, जब हम मद्रास में एक चैलेंजर खेल रहे थे. उन्होंने कहा कि सभी जानते थे कि रोहित खास है.मैने कभी यह नहीं सोचा था कि इतने साल बाद यूं उनके साथ काम करने का मौका मिलेगा. उन्‍होंने भारतीय टीम के साथ और मुंबई इंडियंस के साथ इतने साल में जो हासिल किया, वह काबिले तारीफ है.

    PAK vs BAN: पाकिस्‍तानी टीम की ‘हरकत’ से मेजबान बांग्‍लादेश में बवाल, बैन करने की उठी मांग

    On This Day: बतौर विकेटकीपर करियर शुरू किया, बल्लेबाज के तौर पर इंटरनेशनल में उतरा, रिकॉर्ड प्रदर्शन और अब वर्ल्ड चैंपियन

    वहीं रोहित अपने डेब्‍यू को याद करते हुए कहा कि 2007 में जब मेरा चयन हुआ था तो बेंगलोर में एक कैंप में मुझे द्रविड़ बात करने का मौका मिला. बात बहुत कम की थी और मैं काफी नर्वस था. भारतीय कप्‍तान ने कहा कि मैं अपनी उम्र के लोगों से ही ज्‍यादा बात नहीं कर पाता था तो इन लोगों से ज्यादा बात तो छोड़ ही दें. उन्होंने डेब्‍यू के पल को याद करते हुए कहा कि आयरलैंड में पहली बार द्रविड़ ने मुझसे कहा कि मैं वो मैच खेल रहा हूं. मेरे लिए तो वह सपना सच होने जैसा था. उसके बाद से बहुत बात होती आई है.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Rahul Dravid, Rohit sharma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर