लाइव टीवी

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से बाहर होंगे रोहित शर्मा! चोट की स्थिति पर केएल राहुल ने किया खुलासा

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 10:37 AM IST
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से बाहर होंगे रोहित शर्मा! चोट की स्थिति पर केएल राहुल ने किया खुलासा
मैच के बीच में ही चोट के कारण रोहित शर्मा को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में चोटिल होने के कारण रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को 60 रन पर ही रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 10:37 AM IST
  • Share this:
माउंट माउंगानुई. टीम इंडिया (Team India) इस समय न्यूजीलैंड के लंबे दौरे पर है, जहां उसने टी20 सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके अपने अभियान का  विजयी आगाज किया. पांच मैचों की सीरीज में विराट कोहली  (Virat Kohli) की टीम ने मेजबान का सफाया कर दिया और अब टीम की नजर पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर है. मगर उससे पहले टीम को बड़ा झटका लग सकता है. शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं. मैच के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने उनकी चोट को लेकर ताजा स्थिति के बारे में बताया.

rohit sharma retired hurt, india vs new zealand, ind vs nz, rohit sharma calf injury, 5th t20i, रोहित शर्मा, इंडिया वस न्यूजीलैंड, भारत बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, रोहित शर्मा चोटिल, रोहित शर्मा को लगी चोट
रोहित शर्मा पिंडलियों की चोट से जूझ रहे हैं


दरअसल पांचवें और सीरीज के आखिरी टी20 मैच में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्हें 60 रन पर ही रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनकी जगह शिवम दुबे को बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा. पांचवें मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में रो‌हित टीम की अगुआई कर रहे थे. मगर मैच के बीच में ही चोट के कारण मैदान से बाहर जाने के बाद केएल राहुल ने यह जिम्मेदारी संभाली. रोहित की चोट को लेकर हर कोई इस बात को लेकर चिंता में है कि क्या वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उतरेंगे या कोई नई ओपनिंग जोड़ी देखने को मिलेगी.

पांचवें टी20 में तीसरे नंबर पर उतरकर रोहित शर्मा ने 60 रन की पारी खेली


सही होने में लगेंगे कुछ ‌दिन
रोहित की चोट के बारे में राहुल ने उम्मीद जताई है कि उनकी चोट कम से कम दो- तीन दिन में ठीक हो जानी चाहिए. राहुल के इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि रोहित पहले वनडे से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच पांच फरवरी को खेला जाएगा और राहुल के अनुसार रोहित शर्मा को सही होने में अभी कुछ दिन लग सकते हैं.

केएल राहुल ने कहा कि रोहित शर्मा को कम से कम दो दिन में ठीक हो जाना चाहिए.
छक्का लगाने के बाद बढ़ गया था दर्द
अर्धशतक जड़ने के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिंडलियों के दर्द से जूझने लगे थे. इसके बाद ईश सोढ़ी की गेंद पर छक्का लगाने के बाद उनका यह दर्द और बढ़ गया ‌था और  मैदान पर फिजियो को  आना पड़ा. इसके बाद उन्‍होंने बल्लेबाजी करनी तो चाही, मगर अगली ही गेंद पर सिंगल लेने में उन्हें परेशानी हुई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. वो इतना अधिक दर्द से जूझ रहे थे कि सही से चल भी नहीं पा रहे थे.

सीरीज जीत के बाद गरजे केएल राहुल, कहा- ये टी20 वर्ल्ड कप जीतने की तैयारी है

टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक सीरीज जीत, टूट गए ये बड़े रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 10:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर