लाइव टीवी

Ind vs NZ: क्या ऑकलैंड में बारिश का होगा खलल, जानिए कैसा रहेगा मौसम

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 9:44 PM IST
Ind vs NZ: क्या ऑकलैंड में बारिश का होगा खलल, जानिए कैसा रहेगा मौसम
श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे. (AP)

भारत (India) ने ऑकलैंड में ही खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) पर छह विकेट से जीत हासिल की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 9:44 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत 1-0 से लीड हासिल कर ली है. ऑकलैंड में हुए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की थी. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाएगा. जहां पिच की स्थिति पहले मैच जैसी ही रहने वाली है वहीं मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है.

रविवार को मौसम रहेगा साफ
ऑकलैंड में रविवार को दूसरा मुकाबला खेला जाना है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को बारिश की कोई आशंका नहीं है और पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. दिन भर धूप निकली रहेगी. वहीं बात करें तापमान की तो वह अधिकतम 26 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री सेलशियस रहेगा. ईडन पार्क में बाउंड्री काफी छोटी है जिसके कारण पहले टी20 मैच में गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई.

पहले टी20 मुकाबले में भारत को मिली थी जीत

ऑकलैंड में भारत (India) और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की थी. भारतीय टीम ने पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के दिए 204 रनों के लक्ष्य को छह गेंदे रहते ही हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा (7) का अहम विकेट दूसरे ही ओवर में खो दिया. इसके बाद के एल राहुल और विराट कोहली के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई. के एल राहुल (56) और विराट कोहली (45) रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शिवम दुबे (13) ज्यादा समय तक अय्यर का साथ नहीं दे सके और टिम साउदी का शिकार बने. हालांकि अय्यर डटे रहे और मनीष पांडे के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई.

cricket news, sports news, one day,
भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे वनडे ऑकलैंड में खेलेगी


भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए थे. कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने तेज शुरुआत देते हुए 80 रन की साझेदारी की जिसे शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मार्टिन गप्टिल (30) को आउट करके तोड़ा. इसके बाद पहले कॉलिन मनरो (59) और फिर बिना खाता खोले कॉलिन डी ग्रैंडहोम पवेलियन लौट गए.हालांकि इसके बाद मैदान पर आए कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) (51) और रॉस टेलर (Ross Taylor) (54) ने 61 रनों की अहम साझेदारी की. भारत की ओर से मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने चार ओवर में 53 रन दे डाले और कोई विकेट हासिल नहीं किया. उनके अलावा सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 9:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर