दोबारा बैटिंग को नहीं उतरा न्‍यूजीलैंड तो इंडिया को मिलेगा ये टारगेट

न्‍यूजीलैंड की पारी 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 पर ही थम जाती है तो इंडिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत लक्ष्‍य मिलेगा.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:04 PM IST
दोबारा बैटिंग को नहीं उतरा न्‍यूजीलैंड तो इंडिया को मिलेगा ये टारगेट
इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दी है. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:04 PM IST
इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दी है. न्‍यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में तेज बारिश के चलते अंपायरों ने मैच रोक दिया. इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए. जिस समय मैच रोका गया उस समय न्‍यूजीलैंड के लिए रोस टेलर और टॉम लाथम बैटिंग कर रहे थे. गेंदबाजी के लिए भुवनेश्‍वर कुमार के पास गेंद थी. न्‍यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बना लिए थे. हालांकि अभी ओवरों में कटौती के आसार नजर नहीं आ रहे हैं क्‍योंकि काफी समय बचा है. लेकिन अगर न्‍यूजीलैंड की पारी 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 209 पर ही थम जाती है तो इंडिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत लक्ष्‍य मिलेगा. इसी स्‍कोर पर बारिश रूकने पर इंडिया के 4 ओवर कम होंगे और उसे 46 ओवर में 237 रन बनाने होंगे.

वहीं अगर इंडिया के ओवरों में कटौती होती है तो इंडिया को 20 ओवर में 148 रन बनाने होंगे. अगर आज बारिश जारी रहती है तो दोनों टीमों के बीच का मुकाबला बुधवार को शुरू होगा. बता दें कि मैच के दौरान बारिश या किसी अन्‍य वजह से मैच में बाधा आती है तो दो घंटे का समय रिजर्व रहता है. इस अवधि के व्‍यवधान के चलते मैच के ओवरों की कटौती नहीं होती लेकिन इससे ज्‍यादा होने पर ओवरों की संख्‍या कम होने लगती है. न्‍यूजीलैंड और इंडिया के मैच में जब बारिश आई तब दो घंटे की विंडो बरकरार थी. इसका मतलब था कि दो घंटे में बारिश रूक जाती है तो ओवर कम नहीं होंगे.

india vs new zealand live score, india new zealand rain, ind vs nz score, india target
न्‍यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में बारिश की वजह से मैच रूका. (AP Photo)


बता दें कि क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में सभी सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए एक रिजर्व डे भी है. ऐसी स्थिति में मैच जहां पर रूका था वहां से शुरू हो सकता है.

वर्ल्‍ड कप 2019 के नियमों के अनुसार, बारिश होने पर मैच जहां रुका था वहीं से मैच शुरू होगा न कि नए सिरे से मैच शुरू होगा. ऐसे में वर्तमान हालात में टीम इंडिया की कंडीशन मजबूत है. यदि मैच के दिन और रिजर्व डे भी बारिश जारी रहती है और कोई नतीजा नहीं निकलता है तब लीग स्‍टेज में टॉप करने वाली टीम आगे चली जाएगी. इसमें भी इंडिया की बल्‍ले बल्‍ले हैं. क्‍योंकि इंडिया लीग स्‍टेज में टॉप पर रही थी.

रवींद्र जडेजा खेल रहे वर्ल्‍ड कप, पत्‍नी ने जताई ये ख्‍वाहिश

एमएस धोनी जैसी गंदगी हमेशा नहीं होगी: योगराज सिंह
First published: July 9, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...