इंडिया-न्‍यूजीलैंड मैच इस समय होगा शुरू, टीम इंडिया के ओवर ऐसे होंगे कम

इंडिया और न्‍यूजीलैंड का मैच जिस समय रोका गया उस समय कीवी टीम की पारी के 46.1 ओवर हो चुका था.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 9:23 PM IST
इंडिया-न्‍यूजीलैंड मैच इस समय होगा शुरू, टीम इंडिया के ओवर ऐसे होंगे कम
बारिश के चलते स्‍टंप्‍स हटाते अंपायर. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 9:23 PM IST
इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच को बारिश की वजह से रोकना पड़ा. खबरें आ रही हैं कि बारिश रूक चुकी है और सूरज निकल चुका है. मैदान को सुखाने का काम भी हो रहा है. अंपायर जल्‍द ही मैदान का निरीक्षण करेंगे और उसके बाद तय होगा कि मैच कितनी बजे से शुरू होगा. उम्‍मीद की जा रही है कि भारतीय समयानुसार रात 10 बजे के बाद मैच शुरू हो सकता है. ऐसी स्थिति में टीम इंडिया को 46 ओवर की बल्‍लेबाजी मिलेगी और उसका लक्ष्‍य डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 237 रन होगा.

जानकारी के अनुसार, अगर आज बारिश शुरू होती है तो न्‍यूजीलैंड की पारी अब समाप्‍त हो जाएगी और टीम इंडिया लक्ष्‍य का पीछा करने उतरेगी. ऐसे में 10 बजे से मैच शुरू होने पर 46 ओवर, 11 बजे से शुरू होने पर 32 ओवर और आधी रात यानी 12 बजे के करीब मैच के शुरू होने पर मुकाबला 20 ओवर का रह जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया को लक्ष्‍य भी इन ओवरों के हिसाब से ही मिलेगा.

ऐसे बदलेगा स्‍कोर
अगर मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम लागू किया गया तो फिर भारत को किस स्टेज में कितने ओवर में क्या लक्ष्य हासिल करना होगा.

-अगर 46 ओवर का मैच हुआ तो भारत को 237 रन का लक्ष्य मिलेगा.
-अगर मुकाबला 40 ओवर का हुआ तो फिर लक्ष्य होगा 223 रन.
-35 ओवर की सूरत में भारत को जीत के लिए 209 रन चाहिए.
Loading...

-30 ओवर में भारतीय टीम को 192 रन बनाने होंगे.
-25 ओवर में भारतीय टीम को 172 रन का लक्ष्य मिलेगा.

india vs new zealand match, india new zealand live score, ind vs nz score, india vs new zealand rain, manchester weather, england board, icc, sourav ganguly, सौरव गांगुली, इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड, इंडिया न्‍यूजीलैंड मैच, इंडिया न्‍यूजीलैंड बारिश, वर्ल्‍ड कप 2019
मैनचेस्‍टर में बारिश के बाद पिच और उसकी पास की जगह को ही ढका गया है. (AP Photo)


टी20 हो सकता है मुकाबला 
अगर ये मुकाबला बीस ओवर का हुआ तो फिर ये टीम इंडिया के लिए और आसान हो जाएगा. तब भारत को 20 ओवर में 148 रन बनाने का लक्ष्य मिलेगा. भारत की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए कहा जा सकता है कि ये लक्ष्य अधिक मुश्किल नहीं होगा. हालांकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज इसे रोमांचक अंत भी दे सकते हैं. फिलहाल मैदान पर बारिश रुकी नहीं थी.

मैनचेस्टर का मौसम
मौसम वेबसाइट्स की मानें तो मैनचेस्टर में अगले तीन घंटों तक बारिश नहीं रुकेगी. मैनचेस्टर में शाम 6 बजे तक बारिश की आशंका है. इसके बाद अगर बारिश रुकी तो फैसला मैच रेफरी के हाथ में होगा कि मैच आज ही शुरू होगा या फिर बुधवार की सुबह. वैसे खबरों के मुताबिक मैच रेफरी डेविड बून हर हाल में आज ही मैच खत्म करने की कोशिश करेंगे. इसके तहत वो 20-20 ओवरों का मैच भी करा सकते हैं. हालांकि इससे टीम इंडिया को नुकसान होगा.

दोबारा बैटिंग को नहीं उतरा न्‍यूजीलैंड तो इंडिया को मिलेगा ये टारगेट

IND vs NZ : 20 ओवर में 148 रन बनाकर मिलेगा फाइनल का टिकट!

आज बारिश नहीं रुकी तो वर्ल्‍ड कप में क्‍या होगा टीम इंडिया का भविष्‍य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 9:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...