रवींद्र जडेजा का कमाल, मैदान पर दोहराया 11 साल पुराना इतिहास, टीम इंडिया की जीत पक्‍की!

इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में एक बार फिर से 11 साल पुराना इतिहास दोहराता दिख रहा है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 6:22 PM IST
रवींद्र जडेजा का कमाल, मैदान पर दोहराया 11 साल पुराना इतिहास, टीम इंडिया की जीत पक्‍की!
रवींद्र जडेजा विकेट लेने का जश्‍न मनाते हुए.
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 6:22 PM IST
वर्ल्‍ड कप क्रिकेट 2019 के पहले सेमीफाइनल में इंडिया और न्‍यूजीलैंड आमने-सामने हैं. पहले बल्‍लेबाजी को उतरी न्‍यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रवींद्र जडेजा ने इंडिया को दूसरी कामयाबी हैनरी निकोल्‍स के रूप में दिलाई. उन्‍होंने कीवी बल्‍लेबाज को बोल्‍ड कर दिया. जडेजा के यह विकेट लेते ही 11 साल पुराना इतिहास फिर से दोहराया गया. इंडिया और न्‍यूजीलैंड की टीमें इससे पहले जब सेमीफाइनल में भिड़ी थीं तब भी जडेजा ने ही इंडिया को दूसरी कामयाबी दिलाई थी. उस समय टीम इंडिया मैच जीती थी. यह 2008 अंडर-19 वर्ल्‍ड कप का सेमीफाइनल मैच था, जिसमें इंडिया जीता था.

2008 में अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में इंडियन टीम के कप्‍तान विराट कोहली थे. उस समय न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी केन विलियमसन के पास थी. सेमीफाइनल में दोनों का सामना हुआ था. न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की थी. उस मैच में जडेजा ने ही इंडियन टीम को दूसरी कामयाबी दिलाई थी. मजेदार बात है कि दोनों मैचों में जडेजा ने बोल्‍ड के जरिये ही कामयाबी हासिल की. बाद में इंडिया ने यह मैच 3 विकेट से जीता था.

दिलचस्‍प बात है कि आज के सेमीफाइनल में भी न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी है. संयोग देखिए कि अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल मैच की तरह ही आज भी न्‍यूजीलैंड का पहला विकेट चौथे ओवर में गिरा.

 'मुझे इसकी उम्‍मीद नहीं थी'

अंडर-19 वर्ल्‍ड कप और वर्ल्‍ड कप क्रिकेट 2019 के सेमीफाइनल के संयोग के बारे प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली और केन विलियमसन से पूछा भी गया था, दोनों ने इस पर आश्‍चर्य जताया था. कोहली ने कहा था, 'मुझे इसकी उम्‍मीद नहीं थी. मुझे भरोसा है कि उसे (विलियमसन) को याद होगा. जब कल हमारा मैच होगा तब मैं उसे याद दिलाऊंगा. अंडर-19 से निकलकर सीनियर टीम की कप्‍तानी करना काफी अच्‍छी बात है. हमारे और उनके बैच के काफी खिलाड़ी हैं जो राष्ट्रीय टीमों के लिए खेल रहे हैं. बाकी टीमों के भी खिलाड़ी खेल रहे हैं. यह देखकर अच्‍छा लगता है. हममें से किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसा होगा.'

जब उन्‍हें याद दिलाया गया कि आपने उस मैच में विलियमसन का विकेट लिया था. इस पर कोहली ने कहा, 'मैंने विलियमसन को आउट किया था? सच में? पता नहीं ऐसा फिर से होगा या नहीं.'

यह भी पढ़े- 'NEW ZEALAND से होगी जीत, लेकिन WC हार जाएगी टीम INDIA'
Loading...

बुमराह-भुवी के आगे न्‍यूजीलैंड बेदम, 17वीं गेंद पर खुला खाता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 5:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...