Home /News /sports /

IPL 2021 में रनों का अंबार लगाने वाले स्टार की टीम इंडिया में एंट्री पर गावस्कर खुश, सबसे बड़ी खूबी बताई

IPL 2021 में रनों का अंबार लगाने वाले स्टार की टीम इंडिया में एंट्री पर गावस्कर खुश, सबसे बड़ी खूबी बताई

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL के 14वें सीजन में ऑरेंज कैप हासिल की थी औ अब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला है. 
(PTI)

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL के 14वें सीजन में ऑरेंज कैप हासिल की थी औ अब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला है. (PTI)

IND vs NZ Series: टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) घर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी. दोनों देशों के बीच 17 नवंबर से 3 टी20 की सीरीज शुरू हो रही है. इसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. इसमें से ऋतुराज गायकवाड़ एक हैं. ऋतुराज ने आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाए थे. उनके टीम इंडिया में चुने जाने पर सुनील गावस्कर ने भी खुशी जताई है. गावस्कर ने इस बल्लेबाज के लिए बड़ी बात बोली है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) घर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी. दोनों देशों के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज (IND vs NZ Series) होगी. दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के इरादे से बीसीसीआई ने कई युवाओं को इस सीरीज में मौका दिया है. इसमें वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, हर्षल पटेल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भी शामिल हैं.

    ऋतुराज ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार बल्लेबाजी की थी. उनके प्रदर्शन के दम पर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स खिताब जीतने में सफल रही थी. उनकी टीम इंडिया में हुई एंट्री से पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी खुश हैं. उन्हें इस बल्लेबाज से काफी उम्मीदें हैं.

    ऋतुराज दबाव से निपटना जानते हैं: गावस्कर

    गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो भविष्य में तीनों ही फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में टीम इंडिया की सेवा करेंगे. क्योंकि वो हर तरह के शॉट्स खेल सकते हैं और उनका शॉट सेलेक्शन भी शानदार है. उसकी तकनीक अच्छी है और किसी भी तरह के दबाव से निपटने की क्षमता भी शानदार है. इसलिए, मुझे लगता है कि ऋतुराज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकसित होते हुए देखना वाकई रोमांचक होगा.

    मुरली विजय कोरोना वैक्‍सीन लेने के लिए तैयार नहीं, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से भी बाहर!

    India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज होगी या नहीं? ICC ने दी बड़ी जानकारी

    ऋतुराज घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. हालांकि, वो अपने पहले मैच में सफल नहीं रहे थे. लेकिन आईपीएल 2021 में इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर बोला. ऋतुराज ने लीग के इस सीजन में 635 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप जीता था. उन्होंने हाल में ही सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. ऋतुराज ने 5 मैच में से 3 में अर्धशतक लगाए थे. अब इस बल्लेबाज की कोशिश होगी कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी इस फॉर्म को बरकरार रखे.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ T20I, IPL 2021, Ruturaj gaikwad, Sunil gavaskar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर