लाइव टीवी

इस खिलाड़ी ने वनडे में ठोका 'शर्मनाक दोहरा शतक', अब टीम इंडिया से होगा बाहर!

Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 6:52 PM IST
इस खिलाड़ी ने वनडे में ठोका 'शर्मनाक दोहरा शतक', अब टीम इंडिया से होगा बाहर!
न्यूजीलैंड दौरे पर शार्दुल ठाकुर का शर्मनाक प्रदर्शन

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद उनके लिए टीम में जगह बचा पाना मुश्किल लग रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 6:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 5-0 से रौंदने वाली टीम इंडिया वनडे सीरीज में बुरी तरह हार गई. माउंट मोंगानुई वनडे में टीम इंडिया ने 5 विकेट से शिकस्त खाई और इसी के साथ वनडे सीरीज में उसका 3-0 से क्लीन स्वीप हो गया. वनडे सीरीज में भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण रहा उसकी गेंदबाजी और खराब गेंदबाजी में नंबर 1 रहे शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur). दायें हाथ के इस गेंदबाज ने वनडे सीरीज के तीनों मुकाबलों में खराब गेंदबाजी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. खराब लाइन लेंग्थ के दम पर उन्होंने दोहरा शतक भी ठोक दिया.

शार्दुल ठाकुर ने वनडे सीरीज में 227 रन दिए


शार्दुल ठाकुर ने वनडे सीरीज में दिए 227 रन
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 227 रन लुटा दिये. 3 मैचों में ठाकुर के नाम 4 विकेट जरूर लगे लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को उपहार के तौर पर रन दिये. शार्दुल ठाकुर का इकॉनमी रेट 8.05 रहा जो कि वनडे के लिहाज से बेहद खराब है. शार्दुल ठाकुर की गेंद ना तो स्विंग हुई, ना उनकी लाइन-लेंग्थ सही रही. नतीजा कीवी बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई की. शार्दुल ठाकुर ने हैमिल्टन वनडे में 9 ओवर में 80 रन दिये. दूसरे वनडे में उन्होंने 60 रन खर्चे और आखिरी वनडे में तो उन्होंने 9 ओवर में 83 रन दे डाले.

वेलिंगटन टी20 में भारत ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराया, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) बने जीत के हीरो
टी20 सीरीज में भी शार्दुल ने खराब प्रदर्शन किया


शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने जब से टीम इंडिया में वापसी की है, वो काफी महंगे साबित हो रहे हैं. वापसी के बाद वनडे में ठाकुर 51.1 ओवर फेंक चुके हैं, जिसमें उन्होंने 6 विकेट लिए हैं और वो 7.64 रन प्रति ओवर दे रहे हैं. शार्दुल ठाकुर ने अब तक 11 वनडे में 12 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका इकॉनमी रेट 7 रन प्रति ओवर रहा है. 10 से ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर सबसे महंगे साबित हुए हैं. उनसे पहले ये अनचाहा रिकॉर्ड अशोक डिंडा के नाम था, जिन्होंने 6.18 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए. श्रीशांत ने भी 6.07 के इकॉनमी रेट से रन दिये थे.

shardul thakur score, shardul thakur batting, shardul thakur ipl 2019 final, shardul thakur cuttack odi, india vs west indies odi, शार्दुल ठाकुर कटक वनडे, शार्दुल ठाकुर स्‍कोर, शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2019 फाइनल, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे
शार्दुल ठाकुर की लाइन-लेंग्थ बेहद खराब रही
टी20 सीरीज में भी फ्लॉप साबित हुए शार्दुल
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने रन देने में कोई कसर नहीं छोड़ी. न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में किए गए आखिरी ओवर को छोड़ दें तो शार्दुल ठाकुर ने बेहद ही खराब गेंदबाजी की. टी20 सीरीज में शार्दुल ने 9.81 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए. ठाकुर को 8 विकेट जरूर मिले लेकिन उनकी महंगाई ने कई मैच फंसाए. इसके बावजूद विराट कोहली ने शार्दुल ठाकुर को पूरे मौके दिए. ठाकुर वनडे और टी20 सीरीज का हर मैच खेले. विराट ने उन्हें शायद इसलिए भी मौका दिया क्योंकि वो थोड़ी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. हालांकि विराट का ये भरोसा टीम इंडिया को वनडे सीरीज में ले डूबा. ठाकुर के इस प्रदर्शन के बाद अब ऐसा लग रहा है कि शायद ही वो अगली सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने जाएंगे. देखते हैं सेलेक्टर्स आगे क्या फैसला लेते हैं.

यह भी पढ़ें :-इस खिलाड़ी से हुई न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में बड़ी गलती, अब टीम से बाहर होना तय!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 6:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर