होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ, 1st ODI : न्‍यूजीलैंड और भारत को लगा तगड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी हुए बाहर

IND vs NZ, 1st ODI : न्‍यूजीलैंड और भारत को लगा तगड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी हुए बाहर

भारतीय टीम बुधवार दोपहर डेढ़ बजे से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहला वनडे मैच खेलेगी.  (BCCI)

भारतीय टीम बुधवार दोपहर डेढ़ बजे से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहला वनडे मैच खेलेगी. (BCCI)

न्‍यूजीलैंड की टीम को भारत दौरे पर (India vs New Zealand) सीमित ओवरों के क्रिकेट में कुल छह मुकाबले खेलने हैं. पहले दोन ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत मंगलवार से होने जा रही है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले दोनों टीमों के लिए बुरी खबर आई है. टीम इंडिया के स्‍टार बैट्समैन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते बाहर हो गए हैं. उधर, टॉम लेथम (Tom Latham) की कप्‍तानी वाली कीवी टीम भी चोटों से अछूती नहीं है. कीवी टीम के स्पिनर ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) को भी चोट लगी है. बताया गया कि वो चोटिल होने के कारण पहले वनडे मुकाबले का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे.

भारत दौरे पर पहले न्‍यूजीलैंड की टीम को मेजबनों के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद दोनों देश इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में 27 जनवरी से आमने-सामने होंगे. टॉम लेथम ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में होने वाले पहले वनडे मैच से एक दिन पहले पत्रकारों से बात की. इस दौरान उन्‍होंने कहा, “दुख की बात है कि ईश सोढ़ी को चोट लगी है. वो कल होने वाले पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे.”

टॉम लेथम को उम्‍मीद है कि आगे आने वाले मैचों में सोढ़ी उपलब्‍ध रहेंगे. उन्‍होंने कहा, “हमारी उंगलियां क्रास हैं. हम चाहते हैं बाकी के मैचों में वो हमारे लिए टीम के साथ खेलें.”

सचिन तेंदुलकर के 2 साथियों ने एक ही दिन की शादी, पहले ने तलाकशुदा से लिए फेरे, दूसरे ने पहली बीवी छोड़ जर्नलिस्ट को बनाया हमसफर 

VIDEO : शतक पर शतक ठोक रहे हैं सरफराज खान…फिर भी नहीं मिल रहा भारतीय टीम में चांस…कोच ने यूं दिया खास सम्‍मान

टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी है. लंकाई धुरंधरों को मात देने के बाद भारत की टीम न्‍यूजीलैंड का हश्र भी कुछ ऐसा ही करना चाहेगी. केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्‍ट जैसे धाकड़ कीवी खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं. ऐसे में टॉम लेथम के कंधों पर कीवी टीम के नेतृत्‍व की जिम्‍मेदारी है. टी20 सीरीज में मिशेल सेंटनर न्‍यूजीलैंड की कमान संभालेंगे.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Ish Sodhi, Shreyas iyer

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें