Home /News /sports /

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर का न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू, जानें दोनों टीमों की Playing XI

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर का न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू, जानें दोनों टीमों की Playing XI

श्रेयस अय्यर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करेंगे  (Shreyas iyer instagram)

श्रेयस अय्यर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करेंगे (Shreyas iyer instagram)

India vs New Zealand, 1st Test: भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर के ग्रीन पॉर्क में पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया.

    नई दिल्‍ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच से टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया. मैच से एक दिन पहले ही कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अय्यर के डेब्‍यू की पुष्टि कर दी थी. दरअसल पहले टेस्‍ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) भी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में अय्यर चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतर सकते हैं. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया.

    अय्यर को सुनील गावस्‍कर ने कैप दी. चोट से उबरने के बाद अय्यर भले ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हो, मगर फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उनके नाम शानदार रिकॉर्ड है. अय्यर फर्स्‍ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. 2017 में इंडिया ए की तरफ से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उन्‍होंने नाबाद 202 रन की पारी खेली थी. फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में अय्यर ने 54 मैचों की 92 पारियों में 108 छक्‍के और 539 चौके लगाए हैं. यानी लंबे फॉर्मेट क्रिकेट में भी अय्यर का अंदाज थोड़ा बहुत सीमित ओवर क्रिकेट की तरह ही होता है. न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने कोहनी की चोट के बाद वापसी की है. अजाज पटेल और विल समरविल आज मैदान पर उतर रहे हैं.

    IND vs NZ: श्रेयस अय्यर 303वें भारतीय टेस्ट खिलाड़ी, कानपुर के ‘बादशाह’ ने दी सौंपी कैप

    केएल राहुल कर सकते हैं IPL 2022 में लखनऊ फ्रेंचाइजी की कप्तानी, जानें कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे रिटेन!

    भारत प्‍लेइंग इलेवन: अजिंक्‍य रहाणे, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, इशांत शर्मा

    न्‍यूजीलैंड प्‍लेइंग इलेवन: टॉम लाथम, विल यंग, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्‍स, टॉम ब्लंडेल, रचिन रवींद्र, काइल जैमीसन, विल समरविल, टिम साउदी, अजाज पटेल

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Shreyas iyer

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर