होम /न्यूज /खेल /सचिन और सहवाग भी छूटे पीछे, शुभमन गिल ने ओपनिंग में कर दिया वो कमाल

सचिन और सहवाग भी छूटे पीछे, शुभमन गिल ने ओपनिंग में कर दिया वो कमाल

भारतीय ओपनर शुभमन गिल -AP

भारतीय ओपनर शुभमन गिल -AP

ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शुभमन गिल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. हालिया वनडे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुभमन गिल ने ओपनिंग में किया कमाल का प्रदर्शन
धवन के साथ मिलकर खेली शानदार पारी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल ने पिछले कुछ मुकाबलों में गजब का प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले में भी उनके बल्ले से रन निकले हैं. 23 साल के इस युवा ओपनर ने शुरुआती पारियों में वो कर दिखाया जिसने भारतीय धुरंधर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया है.

शुभमन गिल ने पिछले कुछ महीनों में वनडे में ओपनिंग करते हुए अपने आप को स्थापित किया है. अनुभवी शिखर धवन के साथ वह भारत को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. हालिया वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 50 रन बनाए जबकि बारिश की वजह से रद हुए दूसरे वनडे में नाबाद 45 रन बनाकर वापस लौटे.

गिल ने सचिन और सहवाग को छोड़ा पीछे

वैसे तो इस युवा ओपनर का करियर अभी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे धुरंधर ओपनर से तुलना करने के लिए काफी छोटा है लेकिन शुरुआत बेहद प्रभावित करने वाले हैं. बतौर ओपनर शुरुआती 10 पारियों में शुभमन ने 495 रन बनाए हैं. सचिन ने ओपनिंग करते हुए 10 पारियों में 478 रन ही बनाए थे. राहुल द्रविड़ ने 463 रन बनाए थे जबकि गिल के साथी ओपनर ने शुरुआती 10 पारी में 432 रन ही बनाए थे. विस्फोटक ओपनर सहवाग के नाम कुल 425 रन ही थे.

गिल का वनडे में अब तक प्रदर्शन

2019 में न्यूजीलैंड के ही दौरे से वनडे करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन ने अब तक कुल 14 मुकाबला खेला है. 61.27 की औसत से इस बल्लेबाज ने कुल 674 रन बनाए हैं जिसमें से 495 रन बतौर ओपनर जोड़े हैं. उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक बनाया है. इस फॉर्मेट में 130 रन की सबसे बड़ी खेली है.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Rahul Dravid, Sachin tendulkar, Shikhar dhawan, Shubman gill

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें