लाइव टीवी

न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या को लेकर सौरव गांगुली ने कह दी ये बड़ी बात

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 1:06 PM IST
न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या को लेकर सौरव गांगुली ने कह दी ये बड़ी बात
हार्दिक पंड्या ने पिछला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था

चोट के चलते हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) काफी समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 1:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई.  चोट से जूझ रहे स्टार  भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए. जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि  न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पंड्या की टीम में वापसी हो सकती है. मगर बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बयान ने संकेत दे दिए हैं कि पंड्या के फैंस को अभी उनकी वापसी का इंतजार करना पड़ेगा. आईपीएल (IPL) संचालन परिषद की बैठक के इतर बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष ने पंड्या की वापसी पर खुलकर बात  की.

हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे से पहले टीम इंडिया के नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी की थी.  (फाइल फोटो)


सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने खुलासा करते हुए कहा कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अभी भी ऑल राउंडर पंड्या का इलाज चल रहा है और इसकी भी न के बराबर ही उम्मीद है कि वह रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) भी खेल पाएंगे. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच फिलहाल पांच मैचों की टी20 सीरीज चल रही है, जिसमें भारतीय टीम 2-0 से आगे है. इसके बाद भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान को चुनौती देने के लिए मैदान पर उतरना है.

ms dhoni bcci contract, ms dhoni sourav ganguly, ganguly dhoni, ms dhoni contract, dhoni team india, एमएस धोनी बीसीसीआई कॉन्‍ट्रैक्‍ट, एमएस धोनी सौरव गांगुली, धोनी कॉन्‍ट्रैक्‍ट, गांगुली धोनी
बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं.  (फाइल फोटो)


भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टेस्ट सीरीज से पहले गांगुली ने पंड्या की चोट की गंभीरता पर खुलासा करते हुए कहा कि वह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं. एनसीए (NCA) में वह इलाज करवा रहे हैं. फिट होने में उन्हें अभी थोड़ा और समय लगेगा. पंड्या ने भारत के लिए पिछला सीमित ओवर मैच साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेला था. 26 साल के पंड्या को कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम से बाहर रखा गया था.

हार्दिक पंड्या इंडिया ए का भी हिस्सा थे, मगर फिट नहीं होने के कारण वह न्यूजीलैंड नहीं जा पाए  (फाइल फोटो)


भारत ए टीम से भी हो गए थे बाहरहार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को भारत ए (India A) टीम में भी शामिल किया गया था, जो न्यूजीलैंड दौरे पर गई है, मगर उस समय वह मैच खेलने को पूरी  तरह से तैयार नहीं थे, जिस कारण उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. हालांकि इस महीने के शुरुआत में  उन्हें ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मुंबई वनडे से पहले टीम इंडिया (Team India) के अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए देखा गया था. भारत का न्यूजीलैंड दौरा मार्च में खत्म होगा, इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम भारत आएगी और उम्मीद की  जा रही  है साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है.

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी फिलेंडर ने लिया संन्यास

टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को झटका, इस बड़े खिलाड़ी ने लिया संन्यास

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर