Home /News /sports /

IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में 3 बड़े बदलाव! पाकिस्‍तान के खिलाफ सामने आ गई थी कमी

IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में 3 बड़े बदलाव! पाकिस्‍तान के खिलाफ सामने आ गई थी कमी

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 31 अक्‍टूबर को मुकाबला खेला जाएगा (फोटो-AP)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 31 अक्‍टूबर को मुकाबला खेला जाएगा (फोटो-AP)

India vs New Zealand, T20 World Cup 2021: भारत को अपने अभियान के शुरुआत में ही पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के हाथों 10 विकेट से हार मिल गई. न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ अगले मैच में एक छोटी सी गलती टीम इंडिया पर बहुत भारी पड़ सकती है. ऐसे में अगले मैच में टीम इंडिया 3 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Indian Team) को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के अपने पहले ही सुपर 12 मुकाबले में पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्‍ड कप के इतिहास में भारत की पाकिस्‍तान के खिलाफ यह पहली हार है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जिस तरह से पहले ही अपने हथियार डाल दिए थे, उसकी जमकर आलोचना हो रही है. वहीं टीम चयन को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

    हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), भुवनेश्‍वर कुमार को प्‍लेइंग इलेवन में मौका देने और आर अश्विन को बाहर बैठाए जाने पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे पंड्या को बतौर बल्‍लेबाज टीम में शामिल किया गया था. वहीं भुवी भी पिछले कुछ समय से लय में नजर नहीं आ रहे. आईपीएल में भी वो फ्लॉप ही रहे थे.

    पाकिस्‍तान के खिलाफ सामने आई भारत की कमियां
    पाकिस्‍तान के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद अब भारत के लिए 31 अक्‍टूबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला जीतना काफी जरूरी हो गया है. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ छोटी सी गलती भी टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकती है. पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत को जो हार मिली, उसकी सबसे बड़ी वजह टीम कॉम्बिनेशन रही. वहीं इस मैच में भारत की कमियां भी सबसे सामने आ गई. ऐसे में टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 3 बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है.

    3 बदलाव, जो भारत कर सकता है
    पंड्या चोटिल हैं और लंबे सयम से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में टीम को संतुलित करने के लिए ईशान किशन को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है. अनुभवी आर अश्विन को वरुण चक्रवर्ती की जगह मौका दिया जा सकता है. लय में नहीं चल रहे भुवी की जगह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर को चुना जा सकता है.

    निचले क्रम को मजबूती देते हैं शार्दुल ठाकुर
    भुवी की बात करें तो आईपीएल 2021 के 11 मैच में उन्‍होंने 6 विकेट लिए. उनकी इकोनॉमी 7.97 की रही. पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने भुवी की गेंदों पर शॉट लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ा. वहीं उनकी जगह शार्दुल के होने पर निचले क्रम को मजबूती मिलेगी. पिछले 2 साल में शार्दुल के प्रदर्शन की बात करें तो वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रहे. 14 पारियों में उन्‍होंने 23 विकेट लिए थे.

    Pak vs NZ, T20 World Cup 2021: न्‍यूजीलैंड से बेइज्‍जती का बदला लेने उतरेगा जख्‍मी पाकिस्‍तान

    IND vs NZ, T20 World Cup 2021: हार्दिक पंड्या क्‍या न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए फिट हैं? जानें फिटनेस अपडेट

    पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में वरुण में आत्‍मविश्‍वास की कमी नजर आई. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम पर दबाव भी काफी होगा और ऐसे में टीम को उस गेंदबाज की जरूरत है, जिसे पता हो कि ऐसी परिस्थितियों में कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए और भारत के पास इस समय अश्विन से बेहतर कोई विकल्‍प नहीं हो सकता.

    Tags: Cricket news, India vs new zealand, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर