Home /News /sports /

T20 World Cup: न्‍यूजीलैंड की 3 चुनौतियों को पार करना भारत के लिए जरूरी, नहीं तो हो जाएगा टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup: न्‍यूजीलैंड की 3 चुनौतियों को पार करना भारत के लिए जरूरी, नहीं तो हो जाएगा टूर्नामेंट से बाहर

India vs New Zealand, T20 World Cup 2021: ट्रेंट बोल्‍ट विराट कोहली को रिकॉर्ड 6 बार अपना शिकार बना चुके हैं (फोटो- AP)

India vs New Zealand, T20 World Cup 2021: ट्रेंट बोल्‍ट विराट कोहली को रिकॉर्ड 6 बार अपना शिकार बना चुके हैं (फोटो- AP)

India vs New Zealand, T20 World Cup 2021: वर्ल्‍ड कप में भारत ने न्‍यूजीलैंड को पिछली बार 18 साल पहले हराया था. भारत का न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जीत का प्रतिशत काफी कम है. इस बार तो भारत के सामने न्‍यूजीलैंड की चुनौती के अलावा कई और भी चुनौतियां हैं. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस, भुवनेश्‍वर कुमार की खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के 28वें मैच में जब आमने- सामने उतरेगी तो दोनों की कोशिश इस टूर्नामेंट में अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने की होगी. दोनों में से आज हारने वाली टीम का सफर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में लगभग खत्‍म सा हो जाएगा. भारत और न्‍यूजीलैंड (Ind vs NZ) दोनों को अपने पिछले मैच में पाकिस्‍तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. भारत के लिए रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दुबई के मैदान पर खेला जाने वाला मुकाबला करो या मरो मैच जैसा होगा. वर्ल्‍ड कप के इतिहास में भारत ने न्‍यूजीलैंड को पिछली बार 18 साल पहले हराया था. भारत का न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जीत का प्रतिशत काफी कम है. इस बार तो भारत के सामने न्‍यूजीलैंड की चुनौती के अलावा कई और भी चुनौतियां हैं.

    हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस, भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बनी हुई है. इससे अलावा इस टूर्नामेंट में भारत को अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने के लिए न्‍यूजीलैंड की 3 चुनौतियों को हर हाल में पार करना होगा. भारत के सामने कीवी कप्‍तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट और स्पिनर ईश सोढ़ी की 3 सबसे बड़ी चुनौती है.

    • कीवी कप्‍तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ 11 मैचों में 325 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 136 का रहा. उन्‍होंने इससे ज्‍यादा रन सिर्फ पाकिस्‍तान के खिलाफ बनाए. कीवी कप्‍तान का टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ 95 रन का स्‍कोर भी भारत के खिलाफ ही है.

    IND VS NZ: भारत-न्यूज़ीलैंड मैच पर क्या बारिश का है साया? जानें दुबई के मौसम का हाल

    • लेग स्पिनर ईश सोढ़ी भी भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. उन्‍होंने सीमित ओवर क्रिकेट में कोहली को रिकॉर्ड 5 बार, राहुल को 2 बार किया. रोहित भी सोढ़ी के खिलाफ हाथ नहीं खोल पाते हैं. भारत के खिलाफ वह 12 मैच में 17 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 7.53 की रही.

    Tags: Cricket news, India vs new zealand, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर