• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs New Zealand Live Score Updates: भारत ने तीसरे दिन बनाई 63 रन की बढ़त, दिन का खेल समाप्‍त होने तक 1 विकेट पर 14 रन

India vs New Zealand Live Score Updates: भारत ने तीसरे दिन बनाई 63 रन की बढ़त, दिन का खेल समाप्‍त होने तक 1 विकेट पर 14 रन

India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्‍त वापसी की और न्‍यूजीलैंड की पहली पारी को 296 रन पर रोक दिया.

  • News18Hindi
  • | November 27, 2021, 16:11 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    16:34 (IST)
    New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates:तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हो चुका है और भारत ने तीसरे दिन 63 रन की बढ़त हासिल कर ली है. तीसरे दिन स्‍टंप तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए हैं. भारत को एक झटका शुभमन गिल के रूप में लगा. 

    16:13 (IST)
    New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates:जैमीसन के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर शुभमन गिल अपना विकेट गंवा बैठे. जैमीसन का यह 50वां टेस्‍ट विकेट रहा. वहीं गिल इस पारी में महज 1 रन ही बना पाए. 

    16:08 (IST)
    New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates:भारत की दूसरी पारी शुरू हो गई है. पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल ने सिंगल लेकर भारत का खाता खोला 

    15:58 (IST)
    New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates:अश्विन ने समरविल को आउट करके न्‍यूजीलैंड की पारी को 296 रन पर समेट दिया. इसी के साथ भारत को 49 रन की बढ़त मिल गई है. भारतीय गेंदबाजों के नाम दूसरा और तीसरा सेशन रहा. 

    15:44 (IST)
    New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates:काइल जैमीसन की पारी पर आर अश्विन ने लगाम लगाया. 139वें ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन की गेंद पर अक्षर पटेल ने डीप मिड विके ट पर जैमीसन का कैच लपका. जैमीसन ने 23 रन की पारी खेली. 

    15:36 (IST)

    New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates: काइल जैमीसन धीरे धीरे न्‍यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ा रहे हैं. तीसरे सेशन में भारतीय गेंदबाज ने भारत को सफलता तो दिला दी, मगर अब जैमीसन ने क्रीज पर अपने पैर जमा लिए है 

    15:10 (IST)
    India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates:अक्षर पटेल ने टिम साउदी को बोल्‍ड करके न्‍यूजीलैंड को 8वां झटका दिया. इसी के साथ अक्षर पटेल के 5 विकेट भी पूरे हो गए हैं. पटेल की शानदार गेंदबाजी ने भारत की मैच में वापसी करा दी है. 

    14:58 (IST)
    India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates :अक्षर पटेल ने 124वें ओवर की चौथी गेंद पर टॉम ब्‍लंडेल को आउट करके भारत को 7वीं सफलता दिला दी. ब्‍लंडेल महज 13 रन ही बना पाए. 

    14:41 (IST)
    India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates : कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन में अंतिम सेशन का खेल शुरू, न्यूजीलैंड के टॉम ब्लंडेल (10*) और काइल जैमीसन (2*) बल्लेबाजी को उतरे हैं. 

    14:24 (IST)
    India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates : न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन चायकाल (Tea Break) तक 118 ओवर में 6 विकेट खोकर 249 रन बना लिए हैं. टॉम ब्लंडेल 10 और काइल जैमीसन 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं. मेहमान टीम अभी पहली पारी के आधार पर भारत से 96 रन पीछे है.

    India vs New Zealand 1st Test Match at Kanpur Live Cricket Score and Updates:  भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand 1st Test) के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन भारत ने 63 रन की बढ़त हासिल कर ली है. स्‍टंप होने तक भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 14 रन बना लिए हैं. तीसरे दिन भारत को एकमात्र झटका शुभमन गिल (Shubman Gill) के रूप में लगा. जबकि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) 4 और चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 9 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.
    इससे पहले न्‍यूजीलैंड की शानदार शुरुआत के बाद भारतीय गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराई और मेहमान टीम की पहली पारी को 296 रन पर ही रोक दिया. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 5 और अश्विन ने 3 विकेट लिए. न्‍यूजीलैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत 129 से आगे अपनी पारी बढ़ाते हुए की. टॉम लाथम और विल यंग के बीच पहले विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी के टूटने के बाद ही भारतीय गेंदबाज कीवी बल्‍लेबाजों पर हावी हो पाए.

    न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन लंच ब्रेक तक 85.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए थे. तीसरे दिन के पहले सत्र में भारत को पहली सफलता रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई. उनकी गेंद पर सलामी बल्लेबाज विल यंग 89 रन बनाकर विकेट के पीछे श्रीकर भरत को कैच दे बैठे. इसके बाद उमेश यादव (Umesh Yadav) ने लंच ब्रेक से पहले आखिरी ओवर में केन विलियमसन को 18 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. दूसरे और तीसरे सेशन में तो अक्षर पटेल और अश्विन ने कमाल कर दिया. टी ब्रेक तक भारत ने 249 रन पर न्‍यूजीलैंड के 6 विकेट चटका दिए थे और यही से भारत की वापसी हुई. तीसरे और आखिरी सेशन में भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्‍लेबाजों को ज्‍यादा देर तक मैदान पर टिकने ही नहीं दिया और जल्‍द ही बाकी बचे हुए बल्‍लेबाजों को भी पवेलियन भेजकर मजबूत शुरुआत के बावजूद भारत पर बढ़त लेने का मौका नहीं दिया.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन