लाइव टीवी

दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा खुलासा, कोहली को आउट करने का ब्लूप्रिंट तैयार, इस तरीके से होगा शिकार!

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 3:45 PM IST
दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा खुलासा, कोहली को आउट करने का ब्लूप्रिंट तैयार, इस तरीके से होगा शिकार!
विराट कोहली पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कुल 21 रन ही बना पाए थे (फाइल फोटो)

पहले टेस्ट मैच में भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला नहीं चल पाया हो, मगर न्यूजीलैंड की टीम जानती है कि एक बार क्रीज पर टिकने के बाद कोहली को पवेलियन भेजना कितना मुश्किल हाेता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 3:45 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अच्छे फॉर्म में दिखाई नहीं दे रहे हैं.  कोहली ने इस दौरे पर तीनों फॉर्मेट में अभी तक नौ पारियां खेली है और कुल 201 रन बनाए हैं. वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली दो और दूसरे पारी में 19 रन ही बना पाए थे. जिस मैच को टीम इंडिया (Team India) 10 विकेट के अंतर से मैच हार गई. अब  भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च पर सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा, जहां टीम इंडिया की नजर सीरीज में बराबरी करने की होगी, वहीं कीवी टीम की नजर वनडे के बाद टेस्ट सीरीज पर भी कब्‍जा जमाने की होगी. दूसरे टेस्ट मैच से पहले कीवी बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) ने खुलासा किया है कि कैसे उनकी टीम कोहली के लिए खास योजना बना रही है.

पिच के मूवमेंट का फायदा उठाने की कोशिश
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम का मानना है कि दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली को परेशानी में डालने के लिए उनकी टीम पिच से मिलने वाले मूवमेंट का फायदा उठाने की कोशिश करेगी. लाथम ने कहा कि जब विराट बल्लेबाजी के लिए आएंगे तो हम तैयार हो जाएंगे. वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं और यही वजह है कि वह लंबे समय तक नंबर एक बल्लेबाज रहे. उन्होंने कहा कि कोहली ने लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन किया और किसी भी तरह की परिस्थिति में अच्छा खेल दिखाया. अगर पिच से एकतरफा मूवमेंट मिलता है तो हम उसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

बुमराह और शमी को लेकर टीम सतर्क



जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी वेलिंगटन में अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन लाथम ने कहा कि वे विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और टीम उनको लेकर निश्चित तौर पर सतर्क रहेगी. उन्होंने कहा कि पहले टेस्ट मैच में हमने वास्तव में इन गेंदबाजों का अच्छा सामना किया लेकिन वे विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं  और हमें सतर्क रहना होगा. निश्चित तौर पर वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे और अगर हम उनका अच्छी तरह से सामना करते हें तो इससे हमारे पास अच्छा मौका होगा.


लाथम ने कहा कि नील वैगनर की वापसी से टीम की गेंदबाजी अधिक मजबूत हुई है. उन्होंने कहा कि वह अपना शानदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे. वह कई वर्षों से हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. वह छोटे कद के गेंदबाज हैं और ऐसे में उन्हें खेलना आसान नहीं होता है.

(भाषा इनपुट के साथ)

कप्तानी से हटाए गए केन विलियमसन, इस खिलाड़ी को दी गई टीम की कमान

कोहली पर भड़के पूर्व कप्तान, कहा-न ओपनिंग का पता, न मध्यक्रम की खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading