Home /News /sports /

IND vs NZ: उमेश यादव ने बताया- कानपुर टेस्ट जीतने का फॉर्मूला, आखिरी दिन बस एक काम करना होगा

IND vs NZ: उमेश यादव ने बताया- कानपुर टेस्ट जीतने का फॉर्मूला, आखिरी दिन बस एक काम करना होगा

IND vs NZ: उमेश यादव ने बताया कि भारतीय गेंदबाजों को कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन सफल होने के लिए क्या करना होगा. (AP)

IND vs NZ: उमेश यादव ने बताया कि भारतीय गेंदबाजों को कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन सफल होने के लिए क्या करना होगा. (AP)

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट का आज आखिरी दिन है. न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 284 रन बनाने हैं. जबकि भारत को 9 विकेट की दरकार है. पांचवें दिन का खेल शुरू होने से पहले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने बताया कि आखिरी दिन सफल होने के लिए भारतीय गेंदबाजों को क्या करना होगा. उमेश ने पहली पारी में 1 विकेट लिया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट (IND vs NZ Kanpur Test) का आज आखिरी दिन है. न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य मिला है. जबकि भारत को जीत के लिए अब 9 विकेट की दरकार है. आखिरी दिन का खेल शुरू होने से पहले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) जीतने का फॉर्मूला बताया. उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क के विकेट पर अधिक स्विंग पाने के लिए गेंद को धीमी गति से फेंकने की जरूरत है.

    उमेश यादव (Umesh Yadav) ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा, “अब तक टेस्ट अच्छा रहा है. मैं लंबे वक्त बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं, तो लय हासिल करने में समय लगता है. मुझे लगता है कि मेरा शरीर थोड़ा बेहतर है, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज के शुरू होने से पहले मुंबई में 4 दिन का कैंप लगा था.”

    पहली पारी में अधिक रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे: उमेश
    उन्होंने कानपुर टेस्ट में भारतीय और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की गेंदबाजी के फर्क को भी समझाया. उमेश ने कहा, “कीवी गेंदबाज गेंद को स्विंग कराने की कोशिश कर रहे थे और हम पहली पारी में रफ्तार का ज्यादा इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे थे. गेंद को अधिक स्विंग करने के लिए, मुझे लगता है कि हमें थोड़ी धीमी गति से गेंदबाजी करने की जरूरत है.”

    ‘कीवी बल्लेबाजों के लिए हमारा प्लान तैयार’
    उमेश ने आगे कहा, “यह विकेट पर निर्भर करता है. अगर हम विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करते हैं, तो अच्छी स्थिति में होंगे. हम स्पष्ट योजनाओं के साथ गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे. ताकि हम एलबीडब्ल्यू या कीवी बल्लेबाजों को बोल्ड करने के अधिक मौके बना सकें.”

    बड़ी खबर: शेन वॉर्न का हुआ एक्सीडेंट, बेटा भी था बाइक पर साथ

    विराट कोहली की जगह कौन होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अगला कप्‍तान? एमएस धोनी के साथी ने बताया नाम

    न्यूजीलैंड को 284 रन लक्ष्य मिला

    इससे पहले, भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन के स्कोर पर घोषित की. पहली पारी के शतकवीर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरी पारी में भी 65 रन बनाए. चोटिल ऋद्धिमान साहा ने भी 61 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों की बल्लेबाजी के बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य दिया. इसका पीछा करते हुए कीवी टीम ने चौथे दिन ही 4 रन पर एक विकेट गंवा दिया था. आर अश्विन ने विल यंग को 2 रन पर एलबीडब्ल्यू किया था.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 1st test, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Umesh yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर