Home /News /sports /

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होते ही फैंस के निशाने पर आए अंपायर नितिन मेनन, जानिए क्यों

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होते ही फैंस के निशाने पर आए अंपायर नितिन मेनन, जानिए क्यों

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंज के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद अंपायर नितिन मेनन ट्रोल हो रहे हैं. (AFP)

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंज के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद अंपायर नितिन मेनन ट्रोल हो रहे हैं. (AFP)

IND vs NZ: भारत कानपुर टेस्ट में जीत की दहलीज पर पहुंचकर भी चूक गया. भारतीय मूल के दो खिलाड़ियों रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) और एजाज पटेल (Ajaz Patel) 52 गेंद तक डटे रहे और मैच ड्रॉ करा दिया. इसके बाद से ही इन दोनों खिलाड़ियों की हर कोई तारीफ कर रहा है. लेकिन पांचवें दिन के आखिरी कुछ ओवरों में बार-बार लाइट मीटर से विजिबिलिटी चेक करने के लिए अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) भारतीय फैंस के निशाने पर आए. ट्विटर पर उनके खिलाफ मीम्स की बाढ़ आ गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच (India vs New Zealand Kanpur Test) ड्रॉ रहा. आखिरी दिन जीत के लिए मिले 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 155 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे. भारत जीत से सिर्फ 1 विकेट दूर था. लेकिन भारतीय मूल के दो खिलाड़ियों रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) और एजाज पटेल (Ajaz Patel) 52 गेंद तक डटे रहे और मैच ड्रॉ कराकर ही पवेलियन लौटे. इसके बाद से ही इन दोनों खिलाड़ियों की हर कोई तारीफ कर रहा है तो वहीं अंपायर नितिन मेनन भारतीय फैंस के निशाने पर आ गए. उन्हें ट्विटर पर ट्रोल किया जाने लगा.

    कानपुर टेस्ट के आखिरी कुछ ओवर के दौरान अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) लाइट मीटर से बार-बार विजिबिलिटी चेक रहे थे. ऐसा एक नहीं, कई बार हुआ. न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का 95वें ओवर खत्म होने के बाद एक बार फिर अंपायर मेनन ने लाइट मीटर निकाला. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों को बैकग्राउंड में यह कहते सुना जा सकता था कि रोशनी बेहतर हो गई है. इसके बाद 3 ओवर और फेंके गए और तीनों ही ओवर स्पिन गेंदबाजों ने डाले. लेकिन 98 ओवर खत्म होते ही अंपायर मेनन ने कीवी बल्लेबाजों से बात की. इसके बाद भारतीय फील्डर भी उनसे बात करने पहुंचे.

    इसी दौरान उन्होंने मैच खत्म करने का फैसला कर लिया. बस, फिर क्या था ट्विटर पर उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गई.

    अंपायर मेनन के खिलाफ मीम्स की बाढ़
    भारतीय फैंस मेनन के बार-बार विजिबिलिटी चेक करने को लेकर नाराज आए और ट्विटर पर उनके खिलाफ मीम्स की बाढ़ आ गई. एक यूजर ने विराट कोहली के साथ उनकी एक तस्वीर शेयर कर लिखा- अच्छा है कि कोहली इस टेस्ट में नहीं खेल रहे. एक अन्य यूजर ने लिखा- अगर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट ड्रॉ रहता है तो नितिन मेनन ऐसे शख्स होंगे, जिनसे लोग सबसे ज्यादा नफरत करेंगे.

    IND vs NZ: रचिन रवींद्र ने भारत से छीनी जीत, फिर भी टीम इंडिया फायदे में; जानिए कैसे

    IND vs NZ: कौन हैं रचिन रवींद्र और एजाज पटेल, जिन्होंने भारत से कानपुर टेस्ट में जीत छीन ली

    इससे पहले, कानपुर टेस्ट के दौरान ही नितिन मेनन का भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) से विवाद हुआ था. तब मामले को शांत कराने के लिए कोच राहुल द्रविड़ को मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ से बात करनी पड़ी थी.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 1st test, India vs new zealand, Nitin Menon, R ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर